युवती को शादी के पांच दिन बाद ही भगा कर ले जाने वाले इस युवक के घर हुआ ऐसा बवाल कि …

img

www.upkiran.org

यूपी किरण ब्यूरो

आगरा।। ये मामला फतेहपुर सीकरी के गौरापाड़ा गांव का है जहाँ शादी के पांच दिन बाद ही शादी के 5 दिन बाद ही 27 जून को अख्तर नाम के युवक भगा ले गया था। जिससे भड़क कर लड़की के पर‍िजनों ने रविवार को आरोपी के घर और दरी के कारखाने में आग लगा दी। यही नहीं, मौके पर मौजूद लोगों की प‍िटाई भी की। आग की वजह से कई लाखों का माल जलकर खाक हो गया।

हालाँकि पुलिस ने 19 जुलाई को बाराबंकी से युवती को बरामद कर लिया गया था। इसके बाद युवती ने दूसरे पक्ष पर रेप सहित कई गंभीर आरोप लगाए थे। मामले में 4 युवक जेल भेजे जा चुके हैं। इस घटना के बाद से दोनों पक्षो में रंजिश हो गई थी।

मामला इस कदर बढ़ता गया कि रविवार को ये रंजिश बेकाबू हो गई। युवती पक्ष के दर्जनभर लोगों ने आरोपी के घर, गोदाम और कुछ दूरी पर स्थित दरी कारखाने पर हमला बोल दिया और कारखाने में काम कर रहे दरी बुनकरों दिलशाद पुत्र वसीम, शमसाद पुत्र शराफत, राजू पुत्र बली मुहम्मद और सुहैल पुत्र रियाज को लाठी-डंडों और सरियों से मारपीट कर घायल कर दिया। इतना ही नहीं दरी के करघों, दरियों, चिन्दी, कार और माल में आग लगा दी जिससे मोहल्ले में अफरा-तफरी मच गई।

इस घटना की सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और घायलों को इलाज के लिए सीएचसी भेजा गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद आगरा रेफर कर दिया गया है।

घटना से सम्बंधित दिलशाद अंसारी पुत्र वसीम अंसारी ने अंसार पुत्र सत्तार, जब्बार पुत्र सत्तार, अकरम पुत्र सत्तार, कदीर और शरीफ पुत्र फूल सिंह, फिरोज पुत्र बजीरा, बजीरा पुत्र अब्दुल रहमान, शमसेर पुत्र वहीद, फुल सिंह पुत्र अब्दुल रहमान आदि के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी गयी है।

फोटो :फाइल

Related News