योगी सरकार में जितेंद्र यादव बने लखनऊ में इस विभाग के मुखिया

img

www.upkiran.org

यूपी किरण ब्यूरो

लखनऊ।। खेल विभाग ने छह आरएसओ सहित 19 एसओ, 12 डिप्टी एलओ व 20 बाबुओं का भी तबादला कर दिया गया है। लखनऊ के आरएसओ एसएस मिश्रा को वाराणसी भेजा गया है। वहीं कानपुर की उपनिदेशक ऊषा लाल को मुख्यालय से अटैच कर दिया है।

जितेंद्र यादव को लखनऊ का क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी बनाया गया है। लखनऊ के आरएसओ पद पर आए जितेंद्र यादव लखनऊ स्पोर्ट्स कॉलेज में अस्सी के दशक में एथलीट रहे हैं। इसके अलावा लखनऊ में तैनात एसओ विमला सिंह का अमेठी और उप क्रीड़ाधिकारी अरविंद सोनकर का इलाहाबाद में तबादला किया गया है।

क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी अजय सेठी को कानपुर का चार्ज सौंपा है। खेल विभाग की तरफ से ज्यादातर किए गए ट्रांसफर रुटीन हैं। जो अधिकारी कई वर्षों से जमे हुए थे उन्हीं के ट्रांसफर हुए हैं।

मऊ से लक्ष्मी शंकर सिंह को आरएसओ बनाकर आजमगढ़ भेजा गया है। क्रीड़ा अधिकारी मैनपुरी के पद पर पीके गुप्ता के रिटायरमेंट से खाली हुई जगह पर केपी सिंह को यहां की जिम्मेदारी दी गई है।

इसके अलावा बदायूं से राजेश कुमार को प्रभारी क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी बनाकर आगरा में पोस्टिंग दी गई है, तो बनारस से डॉ. भगवान राय को मीरजापुर का क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी बनाया गया है। झांसी के क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी आरपी सिंह को फैजाबाद भेजा गया है।

मैनपुरी क्रिकेट हॉस्टल को गाजियाबाद में शिफ्ट किया जा सकता है। मौजूद समय में मैनपुरी हॉस्टल में 25 खिलाड़ी हैं। गाजियाबाद के दिल्ली से सटे होने के चलते वहां क्रिकेट का क्रेज अधिक और इस खेल के लिए अच्छा माहौल भी है।

फोटोः फाइल

इसे भी पढ़ें

http://upkiran.org/4710

Related News