विश्वकर्मा समाज अपनी मांगों को लेकर साझा आंदोलन करेगा

img

वाराणसी ।। ऑल इंडिया यूनाइटेड विश्वकर्मा शिल्पकार महासभा कोर कमेटी की एक आपात बैठक लोहटिया स्थित सीटी कैंप कार्यालय पर हुई। बैठक में संगठन द्वारा चलाए जा रहे आंदोलन को प्रभावी बनाने तथा इससे बड़ी संख्या में लोगों को जोड़ने के विषय पर विशेष रूप से चर्चा की गई।

राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक कुमार विश्वकर्मा ने बैठक में कहा कि सरकार द्वारा समाज की लगातार की जा रही उपेक्षा तथा भेदभाव की नीति से लोगों में गहरा आक्रोश है और समाज पूरी तरह से आंदोलित है उन्होंने कहा कि विलुप्त हो रहे शिल्प कला के संरक्षण तथा बेरोजगार हो रहे कारीगरों के रोजी रोटी और आर्थिक विकास के लिए दस्तकार शिल्पकार विकास निगम की स्थापना सहित विश्वकर्मा पूजा पर्व के अवकाश के लिए आंदोलन की साझा रणनीति तैयार की गई है।

इसके तहत विश्वकर्मा शिल्पकार समाज के प्रतिनिधित्व वाले सभी संगठन मिलकर सरकार से अपनी मांगों को पूरा कराने के लिए आंदोलन करेंगे जिसमें लोहार बढ़ई कसेरा मूर्तिकार सोनार समाज के प्रतिनिधि और संगठन शामिल होंगे उन्होंने बताया प्रदेश भर के जिला मुख्यालयों पर धरना प्रदर्शन के साथ ही विभिन्न जनपदों में विश्वकर्मा शिल्पकार अधिकार संदेश यात्रा निकाली जाएगी जिसके तहत 16 जुलाई रविवार को दोपहर 12:00 बजे टाउनहाल से विशाल अधिकार संदेश यात्रा निकलेगी जिसमें आंदोलन से संबंधित विषय पर नारे कटआउट होडिंग इत्यादि से सुसज्जित वाहन होगा तथा इस यात्रा में बड़ी संख्या में मोटरसाइकिल पर सवार समाज के लोग शामिल होंगे।

बैठक की अध्यक्षता ओंकारनाथ विश्वकर्मा एवं संचालन बचाऊ लाल विश्वकर्मा ने किया। बैठक में उपस्थित प्रमुख लोगों में रमेश विश्वकर्मा, भरत विश्वकर्मा, सुनील विश्वकर्मा, भैरव विश्वकर्मा, संतोष विश्वकर्मा, रामबाबू विश्वकर्मा, नंदलाल विश्वकर्मा, प्रवीण विश्वकर्मा, किरण विश्वकर्मा, बाबू लाल विश्वकर्मा, महेंद्र विश्वकर्मा, रामसेवक विश्वकर्मा, रवि विश्वकर्मा, रोहित विश्वकर्मा, विनीत विश्वकर्मा, गोविंद विश्वकर्मा, सोनू विश्वकर्मा, मोनू विश्वकर्मा, मोहित विश्वकर्मा, रोहन विश्वकर्मा, कन्हैया विश्वकर्मा सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

Related News