स्कूल में योगी के पहुंचने से पहले छीन ली गयी किताबें

img

www.upkiran.org

यूपी किरण ब्यूरो

उत्तर प्रदेश/बांदा।। यूपी के बांदा के एक प्राथमिक व जूनियर स्कूल में बच्चों से नई किताबें और बैग छीन लिए गए। वो भी इस लिए कि CM योगी का संभावित दौरा कैंसिल हो गया।

दरअसल सीएम के स्कूल में आने से पहले बच्चों को किताबें और बैग दिए गए थे, लेकिन जब सीएम योगी स्कूल आए बगैर चले गए तो सभी बच्चों से बैग छीन लिये गए।

यह मामला बांदा के गुरेह गांव का है। यहां के प्राथमिक व जूनियर स्कूल में शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का संभावित दौरा था। उसको लेकर दो-तीन दिन पहले बच्चों को नए बस्ते बांटे गए थे।

साथ ही एक्स्ट्रा क्लास लगाकर उन्हें पढ़ाया भी गया था। लेकिन जब सीएम का स्कूल आने का प्रोग्राम कैंसिल हो गया तो सभी बच्चों से बैग छीन लिए गए।

सीएम के आने से पहले की थी तैयारी

सीएम के दौरे को लेकर बीते एक सप्ताह से तैयारियां चल रही थीं। इसी के मद्देनजर जिला प्रशासन की ओर से बेसिक शिक्षा विभाग को भी कहा गया था कि गुरेह और महोखर गांव के प्राथमिक व जूनियर हाईस्कूल के विद्यालयों को दुरुस्त कर दिया जाए।

बच्चे सीएम के सवालों का अच्छे से जवाब दे सकें, इसकी भी तैयारी पूरी कर ली थी। साथ ही बच्चों को नई किताबें और बैग भी बांटे गए थे।

योगी के न पहुंचने पर बंद हुआ स्कूल

इस मामले पर एक अभिभावक अधीश सिंह ने बताया कि, ”योगी के दौरे को देखते हुए बच्चों को नई किताबें, ड्रेस और बैग दिए गए थे।”

”लेकिन जैसे ही स्कूल प्रशासन को पता चला कि योगी स्कूल में नहीं आ रहे। बच्चों से बैग और नई किताबें छीन ली गईं। साथ ही स्कूल बंद कर दिया गया और बच्चों को घर जाने को कहा।”

डीएम ने कहा- मेरे संज्ञान में ये मामला नहीं

इस मामले पर डीएम सरोज कुमार ने कहा- ”मेरे संज्ञान में ये मामला नहीं आया है। अगर ऐसा है तो बिल्कुल गलत बात है। मैं इस संबंध में जानकारी करता हूं।”

फोटोः फाइल

इसे भी पढ़े

 

http://upkiran.org/3090

Related News