10 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप मामले में IG समेत 8 पुलिस वाले अरेस्ट!

img

 

www.upkiran.org

नई दिल्ली।। शिमला रेप कांड में सीबीआई ने कार्रवाई करते हुए एक आई समेत आठ पुलिसकर्मियों को अरेस्ट कर लिया है। पुलिस पर ये आरोप है कि उसने रेप के वास्तविक आरोपियों के स्थान पर दूसरे लोगों के खिलाफ कार्यवाही करते गिरफ्तारी की थी। साथ ही पुलिस पर यह भी आरोप है कि उसने केस में लापरवाही दिखाई। इन आठ गिरफ्तारियों के बाद यह तो स्पष्ट है कि इस मामले में पुलिस की भूमिका संदिग्ध थी।

पढ़ें-मॉल में X-पति को देखने के बाद कुछ ऐसा हुआ कि महिला ने उतार दिए कपड़े, देखें VIDEO

आपको बता दें ,4 अगस्त को शिमला के स्कूल से 10वीं में पढ़ने वाली एक लड़की गायब हुई थी। ये मामला शिमला के कोर्टखाई इलाके का है। फिर दो दिन बाद ही इस लड़की का शव जंगल से बरामद हुआ था। जांच में लड़की के साथ गैंगरेप की बात सामने आयी थी। गैंगरेप के बाद लड़की की गला दबाकर हत्या कर दी गयी थी। इस घटना से बौखलाए लोगों ने काफी बवाल खड़ा कर दिया था और इलाके में हिंसा भी हुई थी।

आरोप है कि पुलिस ने कुछ प्रभावशाली लोगों को बचाने के चक्कर में केस में लापरवाही की। पुलिस ने आरोपियों के स्थान पर सेब के बाग में मजदूरी कर रहे चार दूसरे लोगों गिरफ्तार कर लिया था। बाद में इन्हीं चार लोगों में से एक की मृत्यु पुलिस कस्टडी में थाने के अंदर ही हो गयी। इस प्रकरण की गंभीरता के चलते हाईकोर्ट केस को सीबीआई के सुपुर्द कर दिया था।

फोटोः प्रतीकात्मक 

इसे भी पढे़ें

http://upkiran.org/7841

 

Related News