19 साल की युवती ने 67 साल के बुजुर्ग से की लव मैरिज, HC से मांगी सुरक्षा, पढ़ें पूरा मामला

प्यार, ढाई अक्षर का ये शब्द जब किसी पर सवार होता है तो वह जात-पात, उम्र, मजहब सभी को तोड़ देता है। एसा ही हरियाणा के पलवल से एक लव मैरिज का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है।

पलवल। प्यार, ढाई अक्षर का ये शब्द जब किसी पर सवार होता है तो वह जात-पात, उम्र, मजहब सभी को तोड़ देता है। एसा ही हरियाणा के पलवल से एक लव मैरिज का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक 19 साल की युवती को 67 साल के बुजुर्ग से प्यार हो गया और फिर दोनों ने शादी रचा ली। अब इस प्रेमी जोड़े को अपने परिवार से जान का खतरा लग रहा है। ऐसे में उन्‍होंने सुरक्षा के लिए हाई कोर्ट से गुहार लगाई है। 67 साल के बुजुर्ग के सात बच्चे हैं और सभी शादीशुदा हैं, वहीं उनकी नई नवेली दुलहन भी पहले से विवाहित है।

love marrige

दरअसल बुजुर्ग ने लड़की के परिजनों से जान का खतरा बताते हुए पुलिस सुरक्षा की गुहार लगाई है। कोर्ट ने भी बुजुर्ग की बातें सुनकर हैरानी जाहिर की और हरियाणा पुलिस को दोनों की सुरक्षा का आदेश दिया है। साथ ही यह भी कहा है कि पुलिस इस मामले की भी जांच करें कि दोनों की शादी किन परिस्थितियों में हुई है।

हाई कोर्ट ने मामले की जांच के दिए आदेश

हाई कोर्ट ने मामले की गंभीरता को देखते हुए पलवल के एसपी को आदेश जारी किया कि एक टीम का गठन करें जिसमें महिला पुलिसकर्मी भी शामिल हों। यह टीम लड़की को सुरक्षा उपलब्ध करवाए। टीम इस मामले की गहन जांच करे कि पुरुष की यह कौन सी शादी है, इस मामले की जांच की जाए। पुरूष की पिछले इतिहास की भी जांच की जाए। हाई कोर्ट ने एसपी को एक सप्ताह के भीतर यह पूरी जांच करने का भी निर्देश दिया है।

बुजर्ग व्यक्ति के हैं 7 बच्चे, लड़की भी है विवाहित

पुलिस उपअधीक्षक (डीएसपी) रतनदीप बाली ने प्रेम विवाह करने वाले बुजुर्ग और लड़की दोनों पहले से शादीशुदा हैं। बुजुर्ग व्यक्ति को सात बच्चे हैं जो सभी शादीशुदा हैं। उसकी पत्नी की चार वर्ष पहले मौत हो गई थी। वहीं, विवाह करने वाली लड़की भी पहले से शादीशुदा है और उसे कोई बच्चा नहीं है।

जमीनी विवाद के बीच संपर्क में आए दोनों

डीएसपी ने बताया कि लड़की के परिजनों का गांव में जमीनी विवाद था और प्रेम विवाह करने वाला बुजुर्ग व्यक्ति इनकी मदद करने जाता था। इस दौरान इन दोनों (बुजुर्ग व्यक्ति और लड़की) के बीच संपर्क हुआ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *