दहशतगर्दों के लिए काल बनकर आया 2022, पांच दिनों में 5 एनकाउंटर, इतने आतंकी हुए ढेर

इन पांच दिनों में जिस तरह से सुरक्षा बल आतंकियों पर नकेल कसते नजर आ रहे हैं, उससे कहा जा सकता है कि बहुत जल्द कश्मीर में पूर्ण शांति होगी

साल 2022 की स्टार्टिंग कश्मीर में मुठभेड़ों से हुई है। न्यू ईयर के इन पांच दिनों में अब तक पांच एनकाउंटर हो चुके हैं जिसमें लश्कर-ए-तैयबा के एक टॉप कमांडर समेत 8 आतंकी ढेर हो चुके हैं। 2022 की शुरू में कश्मीर में अमन-चैन कायम करने का संकल्प लेने वाले भारतीय जवानों के इन ऑपरेशनों ने आतंकी संगठनों को साफ कर दिया है कि वो कश्मीर में और खून-खराबा नहीं होने देंगे।

army

हालांकि, धारा-370 को खत्म करने और केंद्र शासित राज्य जम्मू-कश्मीर के गठन के बाद कश्मीर की स्थिति में भी बहुत हद तक सुधार हुआ है। इन पांच दिनों में जिस तरह से सुरक्षा बल आतंकियों पर नकेल कसते नजर आ रहे हैं, उससे कहा जा सकता है कि बहुत जल्द कश्मीर में पूर्ण शांति होगी, जिसे पृथ्वी पर स्वर्ग कहा जाता है और यहां के निवासी एक बार फिर जीवन जीएंगे आपसी भाईचारे के साथ।

आपको बता दें कि पांच दिनों में हुई पांच मुठभेड़ों में जिला श्रीनगर में महज एक घंटे के अंदर दो मुठभेड़ देखी गई जबकि उत्तरी कश्मीर के जिला कुपवाड़ा में एक, साउथ कश्मीर के जिला कुलगाम जनपद में एक और आज जिला पुलवामा में एक एनकाउंटर।

सेना का ऑपरेशन जारी

आज पुलवामा में हुए एनकाउंटर में हल्की वर्षा व खतरनाक सर्दी की परवाह न करते हुए भारतीय जवानों ने दहशतगर्दों के विरूद्ध अभियान चलाया लगभग साढ़े तीन घंटे तक चली मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी आतंकवादी सहित जैश के तीन लड़ाकों को ढेर कर दिया। फिलहाल, सेना का सर्च आपरेशन जारी है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close