दिनदहाड़े हथियार बंद 5 बदमाशों ने लूटी बैंक, इतने करोड़ रुपए बोरे-बैग में भरकर फरार

बिहार में  वैशाली जिले के नगर थाना क्षेत्र के जढ़ुआ स्थित एचडीएफसी बैंक में दिनदहाड़े हथियार से लैस पांच अपराधियों ने बैंक के अंदर प्रवेश किया और बैंक के अंदर मौजूद सभी कर्मचारियों को हथियार के बल पर अपने कब्जे में ले लिया।

बिहार। बिहार में  वैशाली जिले के नगर थाना क्षेत्र के जढ़ुआ स्थित एचडीएफसी बैंक में दिनदहाड़े हथियार से लैस पांच अपराधियों ने बैंक के अंदर प्रवेश किया और बैंक के अंदर मौजूद सभी कर्मचारियों को हथियार के बल पर अपने कब्जे में ले लिया।
इस दौरान चार मिनट के अंदर बैंक से करीब एक करोड़ 19 लाख रुपये लूट लिए। एक प्लास्टिक के बोरे और एक बैग में सारा कैश भर लिया और बड़े आराम से हथियार लहराते निकल गए।
bank loot over one crore
सीसीटीवी फुटेज में दो अपराधियों का चेहरा ढका था बाकी तीन अपराधी बड़े आराम से हथियार लहराते दिखे हैं।।घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई।आनन-फानन में मौके पर वैशाली एसपी मनीष,डीएसपी सदर राधव दयाल के साथ साथ बड़ी संख्या में पुलिस की टीमें पहुंची।हालांकि सूचना के बाद पुलिस कप्तान द्वारा जिले के सभी सीमाओं को सील कर गहन जांच पड़ताल शुरु कराई गई है। मुज़फ़्फ़रपुर रेंज आईजी गणेश कुमार भी घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंच आवश्यक निर्देश दिया है।

लूट की राशि एक करोड़ उन्नीस लाख बताई गई

घटना के बारे में डीएसपी सदर राधव दयाल ने कहा कि बैंक से मिली जानकारी के अनुसार लूट की राशि एक करोड़ उन्नीस लाख बताई गई है।वैसे पुलिस सभी बिन्दुओं पर गहन जांच पड़ताल की जा रही है।
जिस जगह लूट हुई है वह नगर थाना क्षेत्र का रियायसी इलाको में से एक है।लेकिन फिर भी अपराधियों ने बड़े आराम से घटना को अंजाम दिया।अब देखना होगा कि कितनी जल्द पुलिस मामले की उद्भेदन कर पाती है।

एसआईटी टीम का गठन किया गया

पुलिस सूत्रों की माने तो वैशाली और मुजफ्फरपुर ज़िले में कई बड़ी लूट की घटनाओं में शामिल अपराधी जो हाल फिलहाल जेल से बाहर निकले है उन सभी का भी डिटेल लिया जा रहा है।
पूरे मामले में मुजफ्फरपुर रेंज आईजी गणेश कुमार ने बातचीत में  बताया कि बैंक द्वारा लूट की राशि एक करोड़ 19 लाख रुपये बताई गई है। अभी पूरे मामले की जांच की जा रही है।अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए एसआईटी टीम का गठन किया गया है जल्द ही मामले का भी उद्भेदन होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *