हादसा टला: विमान से टकराया पक्षी फिर हुआ ये हादसा लेकिन पायलट ने दिखाई…

आजकल ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें एक विमान में उस समय आग लग जाती है जब वह रनवे से उड़ान ही भरने वाला था।

कई बार सोशल मीडिया पर कुछ ऐसे वीडियो वायरल हो जाते हैं जिसे देखकर लोग दहशत में आ जाते हैं। आजकल ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें एक विमान में उस समय आग लग जाती है जब वह रनवे से उड़ान ही भरने वाला था। इस विमान में सौ से अधिक यात्री सवार थे। यह सब उस वक्त हुआ जब विमान के इंजन से एक पक्षी टकरा गया।

bird collided with the plane

यह घटना अमेरिका के न्यू जर्सी स्थित अटलांटिक सिटी की है। यहां एक विमान उड़ान भरने से ठीक पहले अचानक आग की लपटों में घिर गया। इस विमान में 100 से अधिक यात्री सवार थे और यह रनवे से उड़ान भरने ही वाला था कि तभी एक पक्षी विमान के इंजन से टकरा गया। इसके बाद विमान के इंजन में आग लग गई। हालाँकि पायलट की समझदारी से बड़ा हादसा होते-होते ताल गया। उसने सूझबूझ का परिचय देते हुए तुरंत विमान को रोक दिया और यात्रियों को विमान से उतरा दिया।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक बड़े पक्षी ने विमान के दाहिने इंजन को टक्कर मार दी थी, जिससे इंजन में आग गई। इसके बाद पायलट ने विमान को रोककर इमरजेंसी सर्विस को कॉल किया। इधर फ्लाइट अटेंडेंट ने यात्रियों को अपना सामान छोड़कर तत्काल विमान से उतरने का निर्देश दिया। फिलहाल एक इमरजेंसी स्लाइड के सहारे लोग विमान से नीचे उतरे। उधर दमकल विभाग ने आग को बुझाना शुरू कर दिया और थोड़ी देर बात आग पर काबू पाया गया। गनीमत यह रही कि विमान के केबिन में आग नहीं लगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *