वास्तु के अनुसार भूल कर भी ना करें दूसरों की ये 6 चीजें, आएंगे बुरे दिन

नई दिल्ली। आपने अक्सर बड़ों को यह कहते सुना होगा कि कुछ चीजों का इस्तेमाल कभी भी दूसरों से पूछकर नहीं करना चाहिए। वास्तु शास्त्र में भी ऐसा करना वर्जित है। वास्तु के अनुसार कुछ चीजों को दूसरों से मांगकर इस्तेमाल करने से हमारे अंदर नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है। ये छोटी-छोटी बातें आपके बड़े नुकसान का कारण बन सकती हैं। आइए आपको बताते हैं कि दूसरों की किन चीजों का हमें कभी इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

रूमाल-
वास्तु शास्त्र के अनुसार रूमाल दूसरे व्यक्ति के पास रखने से रिश्तों में दरार आ सकती है। इसे लोगों के बीच होने वाले झगड़ों और झगड़ों से जोड़कर देखा जा रहा है. हमें कभी भी दूसरे व्यक्ति का रूमाल अपने पास नहीं रखना चाहिए।

घड़ी-
वास्तु शास्त्र में घड़ी को सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा से भी जोड़ा गया है। दूसरे व्यक्ति की घड़ी कलाई पर पहनना बहुत ही अशुभ माना जाता है। कहा जाता है कि ऐसा करने से व्यक्ति का बुरा समय शुरू हो सकता है।

अँगूठी-
वास्तु शास्त्र में किसी अन्य व्यक्ति की अंगूठी मांग कर पहनना भी अशुभ माना गया है। ऐसा करने से मनुष्य के स्वास्थ्य, जीवन और आर्थिक मोर्चे पर बुरा प्रभाव पड़ता है।

कलम-
वास्तु शास्त्र के अनुसार हमें कभी भी दूसरे व्यक्ति की कलम अपने पास नहीं रखनी चाहिए। यह न केवल करियर के लिहाज से अशुभ माना जाता है बल्कि आपको धन हानि भी हो सकती है।

वस्त्र-
वास्तु के अनुसार हमें कभी भी किसी दूसरे के कपड़े नहीं पहनने चाहिए। इससे हमारे अंदर नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है और जीवन में कई तरह की मुश्किलें आने लगती हैं।