State Bank of India ने जारी किए ये दो अलर्ट, आप भी जान लें नहीं तो पछतायेंगे

देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ़ इण्डिया (State Bank of India) के आपने ग्राहकों के लिए सोशल मीडिया पर दो अलर्ट जारी किये हैं। बैंक के इस अलर्ट का असर...

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ़ इण्डिया (State Bank of India) के आपने ग्राहकों के लिए सोशल मीडिया पर दो अलर्ट जारी किये हैं। बैंक के इस अलर्ट का असर देश के करोड़ों ग्राहकों पर भी पड़ेगा।

State Bank of India

पहला अलर्ट (State Bank of India)

स्टेट बैंक ऑफ़ इण्डिया (SBI) ने ग्राहकों को इस महीने के आखिर तक अपने पैन को आधार कार्ड से जोड़ने का अलर्ट जारी किया है। बैंक का कहना है कि अगर ग्राहक ऐसा नहीं करते हैं तो उन्हें निर्बाध बैंकिंग सेवा का आनंद लेने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। एसबीआई ने अपने ट्वीटर हैंडल पर ट्वीट किया, ‘हम अपने ग्राहकों को सलाह देते हैं कि किसी भी तरह की असुविधा से बचने के लिए अपने पैन को आधार से लिंक करें और निर्बाध बैंकिंग सेवा का आनंद लेते रहें।’ एसबीआई ने आगे कहा गया है कि पैन को आधार से लिंक करना अनिवार्य है। अगर पैन और आधार लिंक नहीं होगा तो पैन कार्ड निष्क्रिय हो जाएगा।

दूसरा अलर्ट

एक अन्य ट्वीट में एसबीआई ने बताया है कि मेनटेंस की वजह से लगभग 120 मिनट तक बैंक की ऑनलाइन सर्विसेज ठप रहेंगी। यह मेनटेंस 15 सितंबर की रात 12:00 बजे से 02:00 बजे के किया जायेगा। इस दौरान ग्राहकों को इंटरनेट बैंकिंग, योनो एसबीआई, योनो लाइट और यूपीआई की सर्विसेज नहीं मिलेंगी। मालूम हो कि देश भर में एसबीआई के कुल 44 करोड़ से अधिक ग्राहक हैं। इनमें से 20 करोड़ से ज्यादा ग्राहक इंटरनेट बैंकिंग, योनो या यूपीआई से जुड़े हैं।

मां लक्ष्मी की कृपा चाहिए तो रोजाना करें यह काम, कभी नहीं होगी धन की कमी

Dengue का कहर: तेजी से बढ़ रहे केसों ने बढ़ाई सरकार की चिंता, कूलर चलाने पर लगा प्रतिबंध

जानें- आज किस राशि वालों को मिलने वाली है सफलता और किसे रहना होगा सतर्क

Dengue का कहर: तेजी से बढ़ रहे केसों ने बढ़ाई सरकार की चिंता, कूलर चलाने पर लगा प्रतिबंध

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *