घर में 7 घोड़ों की तस्वीर लगाने से पहले जानिए लगाने का कारण, सही दिशा में लगाने से होता है फायदा

नई दिल्ली: घरों को सजाने के लिए अक्सर लोग घरों में पेंटिंग लगाते हैं. घरों और दफ्तरों की दीवारों को पेंटिंग से सजाएं। लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार पेंटिंग्स को घर में लगाने से पहले उनके बारे में पूरी जानकारी होना जरूरी है। अक्सर लोग घर में 7 घोड़ों की तस्वीरें लेते हैं। कुछ लोग इसे शौक बना लेते हैं। कुछ लोग इस पेंटिंग को खास वजहों से लगाते हैं।

वास्तु के अनुसार इस तस्वीर को घर में लगाना शुभ माना जाता है। इस तस्वीर को घर में लगाने से घर में सकारात्मकता का वास होता है और नकारात्मकता दूर होती है। इससे घर के लोगों को तरक्की और सफलता मिलती है। लेकिन इस पेंटिंग का फायदा सही दिशा में लगाने से ही मिलता है।

दीवार पर लगाएं 7 घोड़ों की ऐसी तस्वीर-

अगर आप घर में 7 घोड़ों की तस्वीर लगाने की सोच रहे हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि तस्वीर में लगे घोड़ों को लगाम से नहीं बांधना चाहिए। साथ ही उसका चेहरा प्रसन्न मुद्रा में होना चाहिए। सात घोड़े स्पष्ट रूप से दिखाई देने चाहिए। साथ ही घोड़े दौड़ते नजर आ रहे हैं।

यहां लगाएं घोड़ों की तस्वीर-

वास्तु के अनुसार किसी भी चीज का फायदा उठाने के लिए उसे सही दिशा में लगाना जरूरी है। इस चित्र को लगाने के लिए पूर्व दिशा को शुभ माना जाता है। वहीं अगर आप इसे बिजनेस या ऑफिस आदि में लगाना चाहते हैं तो इसके लिए दौड़ते हुए घोड़े की तस्वीर लगाएं। तस्वीर को इस तरह लगाएं कि वे ऑफिस या वर्कस्पेस के अंदर आते दिखें। इसे दक्षिण दीवार पर लगाएं।

7 घोड़ों की तस्वीर लगाने के फायदे-

घर में घोड़े की तस्वीर लगाने से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है। हर क्षेत्र में सफलता मिलती है। अच्छी नौकरी और नौकरी में तरक्की मिलती है और मान-सम्मान में वृद्धि होती है। इसके प्रयोग से सुख-सुविधाओं में वृद्धि होती है।