इस राज्य हुआ में बड़ा धमाका- आधा दर्जन लोगों की हुई दर्दनाक मौत, मची भगदड़

कर्नाटक में मंगलवार की सवेरे सवेरे दर्दनाक दुर्घटना हुई है। प्रदेश के चिकबल्लापुर में जिलेटिन स्टिक में ब्लॉस्ट होने के कारण 6 लोगों की मृत्यु हो गई है।

नेशनल डेस्क॥ कर्नाटक में मंगलवार की सवेरे सवेरे दर्दनाक दुर्घटना हुई है। प्रदेश के चिकबल्लापुर में जिलेटिन स्टिक में ब्लॉस्ट होने के कारण 6 लोगों की मृत्यु हो गई है। खबर के मुताबिक कुछ लोगों ने गैर-कानूनी तरह से जिलेटिन के स्टीक रखे थे।

पुलिस को जानकारी के बाद, वो रेड करने जा रही थी इसके बारे में उन लोगों को सूचना हो गई, तो वह इसे नष्ट करने की कोशिश कर रहे थे इसी दौरान जिलेटिन में धमाका हो गया। इस धमाके में 6 लोगों की मृ्त्यु हो गई जबकि एक शख्स की जख्मी होने की खबर है।

इस घटना के फैलते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया है। बता दें कि कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर, जो चिक्काबल्लापुर निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। घटनास्थल का दौरा किया और कहा कि मृतकों के शव बुरी प्रकार से कटे हुए और सभी जगह बिखरे हुए थे।

पुलिस के अनुसार घटना पेरसेंड्रा के पास हिरेनगावल्ली में हुई। जिलेटिन की छड़ें के उपयोग के विरूद्ध नजदीकी लोगों की शिकायतों के बाद 7 फरवरी को पुलिस द्वारा खदान को बन्द कर दिया गया था, फिर भी ये पूरी तरह से जारी रहा जिसके बाद कुछ दिनों पहले एक और छापा मारा गया और ठेकेदार को जिलेटिन का इस्तेमाल नहीं करने की चेतावनी दी गई।

इस कड़ी में कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि खानों के मालिकों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी, जिन्होंने अवैध रूप से विस्फोटक जमा किए थे। उन्होंने कहा कि मामले की पुलिस जांच जारी है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *