बर्थडे स्पेशल 13 नवम्बर : इस फिल्म ने जूही चावला को रातों रात स्टार बना दिया, फिर…

अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद जूही ने 1984 में मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया।

मुंबई। बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा जूही चावला का नाम बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में शुमार है जिन्होंने अपने अभिनय के दम पर अपनी खास पहचान बनाई है। जूही चावला का जन्म 13 नवम्बर 1967 को अम्बाला में हुआ था। अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद जूही ने 1984 में मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया। इसके बाद जूही को कई फिल्मों के ऑफर मिलने लगे। उन्होंने 1986 में मल्टी स्टारर फिल्म ‘सल्तनत’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया।
juhi chawla
साल 1988 में आई फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ जूही की जिंदगी का टर्निंग प्वाइंट साबित हुई। इस फिल्म में न सिर्फ जूही के अभिनय को सराहा गया, बल्कि इस फिल्म ने जूही को रातों रात स्टार बना दिया। इस फिल्म में उनके अपोजिट आमिर खान थे। जूही चावला ने हिंदी, कन्नड़ ,मलयालम, तमिल, तेलगु, पंजाबी और बंगाली भाषा की कई फिल्मों में नजर आई। उनकी प्रमुख फिल्मों में प्रतिबन्ध, बोल राधा बोल, डर, दरार, दीवाना मस्ताना, यस बॉस़, इश्क, माय ब्रदर निखिल, गुलाबी गैंग, एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा आदि शामिल हैं। जूही ने कुछ फिल्मों को प्रोड्यूस भी किया जिसमें फिर भी दिल हैं हिन्दुस्तानी, अशोका और चलते-चलते शामिल हैं। इसके अलावा जूही सोनी टीवी के रियलिटी शो झलक दिखला जा की जज भी रही। जूही चावला पर्यावरण को बढ़ावा देने वाले कुछ सामाजिक संगठनों से भी जुड़ी है और इस दिशा में कार्य भी कर रही हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स की मालकिन भी हैं

इनके अलावा जूही चावला आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स की मालकिन भी हैं। जूही की निजी जिंदगी की बात करें तो उन्होंने साल 1995 में उद्योगपति जय मेहता से शादी की थी। उनके दो बच्चे बेटी जाह्नवी और बेटा अर्जुन हैं। जूही चावला सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय रहती है और उनके फैन फॉलोइंग की संख्या लाखों में हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *