Budget 2021 : जानिए क्यों वित्त मंत्री ने बजट की तुलना भारतीय क्रिकेट टीम से की

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को संसद में आम बजट 2021 की तुलना ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम की ऐतिहासिक जीत के साथ की। 

नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को संसद में आम बजट 2021 की तुलना ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम की ऐतिहासिक जीत के साथ की।

Indian cricket team's victory against Australia compared to budget

बता दें कि भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला 2-1 से जीती थी। वित्त मंत्री ने बजट की तुलना भारतीय क्रिकेट टीम की जीत से करते हुए कहा कि कई सारे प्रयास किए गए हैं। उम्मीद है कि अर्थव्यवस्था के रिजल्ट भी ऐसे ही होंगे।
उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में भारतीय क्रिकेट टीम की हाल की जीत यह बताती है कि हम किसी भी परिस्थिति से बाहर निकलने और जीतने में सक्षम हैं। क्रिकेट टीम की इस जीत ने हमें प्रेरणा दी है और हमारे अंदर के विश्वास को मजबूत किया है। निर्मला सीतारमण ने कहा कि पिछला साल देश के लिए काफी मुश्किलों भरा रहा, ऐसे में ये बजट ऐसे वक्त में आ रहा है जब काफी संकट है। कोरोना काल के वक्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से गरीबों को गैस, राशन की व्यवस्था दी गई।
बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिली जीत के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की सराहना की थी।

पीएम मोदी ने भी कहा, क्रिकेट पिच से भी बहुत अच्छी खबर मिली

 पीएम मोदी ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम के दौरान कहा, ” इस महीने, क्रिकेट पिच से भी बहुत अच्छी खबर मिली। हमारी क्रिकेट टीम ने शुरुआती दिक्कतों के बाद, शानदार वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीती। हमारे खिलाड़ियों की मेहनत और टीम वर्क प्रेरित करने वाला है।”
 प्रधानमंत्री की तारीफ के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पीएम मोदी को उनकी सराहना के लिए धन्यवाद दिया और ट्वीट किया, “आपकी प्रशंसा और प्रोत्साहन के शब्दों के लिए धन्यवाद मोदी जी । तिरंगे को ऊंचा रखने के लिए टीम इंडिया हर संभव प्रयास करेगी।”
 गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के कई बड़े खिलाड़ी चोटिल होने के कारण सीरीज से बाहर हो गए थे। इसके बाद सीरीज के दौरान भी कई खिलाड़ी चोटिल हुए, इसके बावजूद टीम इंडिया ने युवा खिलाड़ियों के दम पर ऑस्ट्रेलिया में जीत हासिल की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *