CID की बड़ी कार्रवाई, 4.3 टन डोडा चूरा पकड़ा

CID क्राइम ब्रांच की टीम को अब तक की सबसे बड़ी सफलता मिली है।

चित्तौड़गढ़,॥ क्राइम इन्वेस्टीगेशन डिपार्टमेंट (CID) क्राइम ब्रांच की ओर से चित्तौड़गढ़ जिले में लगातार मादक पदार्थ तस्करों के विरूद्ध कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में CID क्राइम ब्रांच की टीम को अब तक की सबसे बड़ी सफलता मिली है।

crime branch so far

CID क्राइम ब्रांच की टीम ने चित्तौड़गढ़ जिले में उदयपुर सिक्सलेन पर मंगलवाड़ थाना पुलिस के सहयोग से 4.3 टन (4300 किलो) अवैध डोडा चूरा पकड़ा है, जिसका अनुमानित मूल्य 4 करोड रुपये बताया जा रहा है। पुलिस के अनुसार कोरोना संक्रमण के इस काल में भी CID क्राइम ब्रांच की ओर से चित्तौड़गढ़ जिले में मादक पदार्थ तस्करों के विरूद्ध कार्रवाई की जा रही है।

इसी क्रम में एडीजी क्राइम ब्रांच रवि प्रकाश के निर्देश पर व डीआईजी गौरव श्रीवास्तव व डीवाईएसपी पुष्पेंद्र सिंह के निर्देशन में चित्तौड़गढ़ जिले में उदयपुर सिक्स लेन पर स्थित मंगलवाड़ क्षेत्र में नारायणपुरा टोल नाके पर यह कार्रवाई की गई है। CID क्राइम ब्रांच ने मंगलवाड़ पुलिस के सहयोग से एक ट्रक को रुकवा कर उसकी जांच की।

इसमें ट्रक में गेहूं के कट्टों के नीचे छिपा कर डोडा चूरा परिवहन किया जा रहा था। क्राइम ब्रांच ने इसे जब्त कर लिया है। इसका वजन करवाया तो 4.2 टन निकला है, जिसका अंतरराष्ट्रीय मूल्य 4 करोड रुपये बताया गया है। प्रारंभिक पूछताछ में यह डोडा चूरा जोधपुर ले जाने की बात सामने आई है। इस मामले में ट्रक चालक को गिरफ्तार किया है, वहीं CID क्राइम ब्रांच की मंगलवाड़ थाने पर कार्रवाई जारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *