कोरोना को लेकर सीएम योगी ने किया बड़ा ऐलान, लखनऊ समेत इन 6 जिलों में होने जा रहा॰॰॰

CM योगी ने कहा कोरोना को लेकर लखनऊ सहित छह जनपदों में बरती जाए विशेष सतर्कता

उत्तर प्रदेश॥ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना के संक्रमण प्रभावी नियंत्रण के लिए अधिक से अधिक काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग किए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि टेस्टिंग का कार्य पूर्ण क्षमता के अनुरूप किया जाए। उन्होंने जनपद लखनऊ, कानपुर नगर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ में विशेष सतर्कता बरते जाने के निर्देश देते हुए कहा कि इन जनपदों में मुख्य चिकित्सा अधिकारी व जिला प्रशासन से निरन्तर सम्पर्क रखते हुए प्रभावी कार्रवाई की जाए।

CM YOGI

मुख्यमंत्री ने बुधवार को यहां अपने सरकारी आवास पर एक उच्चस्तरीय बैठक में कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमण की दर में कमी आयी है, जो अच्छा संकेत है। उन्होंने कोरोना के सम्बन्ध में लापरवाही न बरते जाने के लिए लोगों को निरन्तर जागरूक किए जाने के निर्देश देते हुए कहा कि कोरोना के प्रति पूरी सजगता व सतर्कता बरती जाए।

सीएम योगी ने दिए ये भी आदेश

उन्होंने कोरोना के प्रति सतत् जागरूकता के लिए रेडियो, टीवी, समाचार पत्र सहित विभिन्न संचार माध्यमों का उपयोग किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से कोरोना तथा यातायात सुरक्षा के सम्बन्ध में जानकारी दी जाए।

मुख्यमंत्री ने सार्वजनिक स्थानों पर कोरोना प्रोटोकाॅल और शारीरिक दूरी का पालन हर हाल में सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ग्राम्य विकास तथा नगर विकास विभाग द्वारा स्वच्छता एवं सेनिटाइजेशन का एक विशेष अभियान चलाया जाए। अभियान के दौरान एन्टीलार्वा तथा चूने इत्यादि का छिड़काव सुनिश्चित किया जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि महिलाओं व बालिकाओं की सुरक्षा व सम्मान के प्रति राज्य सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है। उन्होंने नवरात्रि के दौरान पुलिस विभाग द्वारा महिलाओं की सुरक्षा व सम्मान की दृष्टि से एक अभियान चलाए जाने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि धान क्रय केन्द्रों को पूरी क्षमता और सक्रियता के साथ संचालित किया जाए। उन्होंने आकाशीय बिजली से होने वाली जनहानि को रोकने के लिए एसएमएस के माध्यम से अलर्ट किए जाने निर्देश दिए।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *