पंजाब में कांग्रेस का ‘खेती बचाओ अभियान’ आज से, राहुल चलाएंगे ट्रैक्टर

कृषि कानूनों को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही कांग्रेस पार्टी ने अब अपने अभियान को लेकर पंजाब का रुख किया है

नई दिल्ली, 04 अक्टूबर यूपी किरण। कृषि कानूनों को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही कांग्रेस पार्टी ने अब अपने अभियान को लेकर पंजाब का रुख किया है। कांग्रेस पार्टी आज से पंजाब में ‘खेती बचाओ अभियान’ की शुरुआत कर रही है। पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इसके लिए पंजाब के दौरे पर हैं। राहुल अपने तीन दिन के इस अभियान के तहत पंजाब में ट्रैक्टर चलाते भी नजर आएंगे।

कांग्रेस की इस ट्रैक्टर रैली की शुरुआत मोगा ज़िले से होगी, जहां एक जनसभा को संबोधित करने के बाद राहुल गांधी दोपहर सवा एक बजे बधनीकलां से जटपुरा तक रैली का नेतृत्व करते हुए ट्रैक्टर चलाएंगे। किसानों की ये रैली लुधियाना के जट्टपुरा में खत्म होगी। रैली समाप्त होने के बाद एक सार्वजनिक सभा का भी कार्यक्रम है।

तीन दिन के दौरे पर पंजाब में राहुल गांधी कई ट्रैक्टर रैलियों का नेतृत्व करेंगे। इस दौरान 50 किलोमीटर से अधिक की दूरी इन रैलियों के जरिए तय की जाएगी। पार्टी की इस ट्रैक्टर रैली को किसान संगठनों का समर्थन भी मिलता दिख रहा है।

राहुल की रैली से पहले पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए लिखा है कि पंजाब केंद्र के सभी किसान जन विरोधी कानूनों के खिलाफ एकजुट हो जाए। इन कानूनों को खत्म करने को लेकर लड़ाई शुरू हो चुकी है। अब पंजाब रविवार से तीन दिवसीय कृषि यात्रा शुरू करने वाला है।

इसके अलावा राहुल गांधी की हरियाणा बॉर्डर पर भी ट्रैक्टर यात्रा निकालने की योजना है। हालांकि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि राज्य में इस तरह की किसी भी रैली या विरोध की इजाजत नहीं दी जाएगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *