Covid-19: अब इस राज्य में भी 26 जनवरी तक बंद हुए सभी स्कूल और कॉलेज

देश के लगभग सभी राज्यों में कोरोना महामारी अब खतरनाक रूप लेने लगी है। अमेरिका, ब्रिटेन से साथ ही अब भारत में भी रोजाना लाखों कोरोना केस...

हरियाणा। देश के लगभग सभी राज्यों में कोरोना महामारी अब खतरनाक रूप लेने लगी है। अमेरिका, ब्रिटेन से साथ ही अब भारत में भी रोजाना लाखों कोरोना केस सामने आने लगे हैं। ऐसे में लोगों को इस महामारी से बार फिर सतर्क रहने की जरूरत है।

CLOSE SCHOOL

 

भारत में कोरोना के बढते प्रकोप के बीच कई राज्यों में शिक्षण संस्थाओं को बंद करने के साथ ही तमाम तरह की पाबंदियां लागू कर दी गई है। इसी कड़ी में हरियाणा में भी कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा। यहां भी आगामी 26 जनवरी सभी शिक्षण संस्थान बंद कर दिए गए हैं। इस बात की घोषणा शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने की है।

गौरतलब है कि देश भर में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे और पांच राज्यों में चुनावों के ऐलान के बाद आज से एहतियाती खुराक लगनी शुरू हो गई है। कोरोना वैक्सीन की यह तीसरी खुराक बूस्टर डोज के रूप में लोगों को जा रही है। इसी कड़ी में तमिलनाडु सरकार के गृह विभाग द्वारा जारी की गई नई गाइड लाइंस के बाद रेलवे के चेन्नई मंडल ने यह नियम लागू किया है।

बता दें कि देश में कोविड संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। यहां कोविड संक्रमितों की संख्या में छह गुना साप्ताहिक बढ़ोतरी देखी जा रही है। इसकी मुख्य वजह कोविड के नए ओमिक्रॉन को माना जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close