Vaccination सत्र स्थल पर ही हो जाएगा पंजीकरण, इतने बूथों पर होगा COVID-19 वैक्सीनेशन

उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में तीन अगस्त को कोविड टीकाकरण (Vaccination) के लिए महा अभियान चलाया जायेगा। इस एक दिवसीय अभियान में 33 हजार ...

महराजगंज। उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में तीन अगस्त को कोविड टीकाकरण के लिए महा अभियान चलाया जायेगा। इस एक दिवसीय अभियान में 33 हजार लोगों को कोरोना का टीका (Vaccination) लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए कुल 132 बूथ बनाए जाएंगे। टीकाकरण की सारी तैयारी पूरी कर ली गयी है। टीका लगवाने के इच्छुक लाभार्थियों का पंजीकरण टीकाकरण सत्र स्थल पर ही हो जाएगा। इसके लिए लाभार्थियों को अपना आधार कार्ड ले जाना जरूरी होगा। इस बात की जानकारी देते हुए जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. आईए अंसारी ने बताया कि टीकाकरण के लिए 12 सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों तथा शेष कलस्टर गांव में सत्र आयोजित किया जाएगा।

Covid- Vaccination

किस ब्लाॅक को कितना लक्ष्य (Vaccination)

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी ने बताया कि जिले में 33 हजार टीकाकरण लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए ब्लॉकवार लक्ष्य भी तय कर दिया गया है। महराजगंज को 4500, धानी को 2000 तथा मिठौरा, निचलौल, सिसवा, घुघली, परतावल व रतनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र को तीन-तीन हजार, पनियरा, फरेन्दा, बहदुरी को दो-दो हजार और लक्ष्मीपुर को 2500 टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

टीका लगवाएं, मगर दूरी बनाकर

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी ने टीकाकरण कराने जाने वाले लाभार्थियों से अपील की है कि सभी टीकाकरण सत्र स्थल पर दूरी बनाकर रहें। कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए बूथ पर रहें। मॉस्क जरूर लगाएं और सोशल डिस्टेंशिंग का पालन करें। भीड़ भाड़ से बचें। साबुन से हाथ धोते रहें और सेनेटाइजर का प्रयोग करें।

CM Yogi Adityanath के आदेश अगस्त की इस तारीख से खुलेंगे स्कूल, इतने छात्र ही हो सकेंगे उपस्थित

पर्यटकों का इंतजार हुआ पूरा, 12 साल बाद इस राज्य में खिला यह खूबसूरत फूल

सीएमओ ने बच्चों को दवा खिलाकर किया एनडीडी कार्यक्रम का प्रतीकात्मक शुभारंभ

Tokyo Olympics 2020: बेटियों का करिश्मा, क्रिकेट के बाद हॉकी को भी मिली द वॉल, लगने लगा ये नारा…

Pornography Case: राज कुंद्रा को लेकर शिल्पा ने तोड़ी चुप्पी, जानें क्या कहा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *