टूट गया धोनी का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, जानकर लगेगा झटका

अंग्रेज टीम ने 20 ओवरों में 163 रन बनाए और फिर श्री लंका को 137 पर रोककर टूर्नामेंट में चार मैचों में अपनी चौथी जीत दर्ज की

इंग्लैंड के दिग्गज कप्तान इयोन मोर्गन ने बीते कल को पूर्व भारतीय कप्तान धोनी और असगर अफगान को पीछे छोड़ते हुए सबसे कामयाब T20 कप्तान बन गए। मोर्गन ने ये उपलब्धि सोमवार को जारी T20 वर्ल्डकप के सुपर 12 मैच में इंग्लैंड ने श्री लंका को 26 रन से हराकर हासिल की।

Eoin Morgan and dhoni

जानकारी के मुताबिक मोर्गन के पास अब T20 में कप्तान के रूप में 43 जीत हैं, जबकि धोनी और असगर दोनों के पास 42 जीत हैं। खेल में आकर, जोस बटलर ने अपना पहला शतक जमाया, इससे पहले इंग्लैंड ने श्री लंका को 26 रनों से हराने के लिए शानदार प्रदर्शन किया।

अंग्रेज टीम ने 20 ओवरों में 163 रन बनाए और फिर श्री लंका को 137 पर रोककर टूर्नामेंट में चार मैचों में अपनी चौथी जीत दर्ज की। 164 रनों का पीछा करने उतरी श्री लंका की शुरुआत सबसे खराब रही और उसने पहले ही ओवर में सलामी बल्लेबाज पथुम निसानका को खो दिया।

चैरिथ असलांका और कुसल परेरा भी पावरप्ले में चले गए और श्री लंका को 5.1 ओवर में 34/3 पर ला दिया। आदिल राशिद ने दोनों बल्लेबाजों को OUT किया क्योंकि श्री लंका पीछा करने के दौरान अनजान दिख रहा था। अविष्का फर्नांडो और भानुका राजपक्षे ने कुछ रन बनाने की कोशिश की, किंतु जल्द ही श्री लंका को 76/5 के स्कोर पर छोड़ दिया।

आपको बता दें कि वानिंदु हसरंगा और कप्तान दासुन शनाका ने तब श्री लंका के लिए 53 रनों की साझेदारी की, किंतु डेथ ओवरों में तंग क्षेत्ररक्षण और सुपर गेंदबाजी ने एशियाई पक्ष को 27 रन से कम कर दिया। इससे पहले, पहले बैटिंग करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही किंतु बटलर के मास्टरक्लास ने टीम को 20 ओवरों में 163/4 तक पहुंचाने में सहायता की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *