हार से होश खो बैठे हैं डोनाल्ड ट्रंप- डिस्मिस किया चुनाव सुरक्षा अफसर को, हुए आग बबूला

अमेरिकी प्रेसिडेंट चुनाव में डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडेन से शिकस्त मिलने के बाद ट्रम्प ने एक्शन लिया है।

अमेरिकी प्रेसिडेंट चुनाव में डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडेन से शिकस्त मिलने के बाद ट्रम्प ने एक्शन लिया है। ट्रम्प ने मंगलवार को सरकार के शीर्ष चुनाव सुरक्षा अफसर को हटा दिया, जिन्होंने इलेक्शन में बड़े स्तर पर धोखाधड़ी के प्रेसिडेंट के दावों को खारिज कर दिया था।

ट्रम्प ने सोशल मीडिया पर ऐलान करते हुए बताया कि (क्रिस क्रेब्स) को चुनाव सुरक्षा अफसर पद से फौरन प्रभाव से हटाया जा रहा है। क्रिस क्रेब्स उस एजेंसी का नेतृत्व कर रहे थे जिसने संयुक्त रूप से घोषणा की थी कि 3 नवंबर का चुनाव अमेरिकी इतिहास में सबसे सुरक्षित इलेक्शन था।

अमेरिकी प्रेसिडेंट के तीन नवंबर को हुए इलेक्शन में डोनाल्ड ट्रम्प बाइडेन से हार चुके हैं मगर वो बार बार बिना सबूतों के यह दावा कर रहे हैं कि मतदान और मतगणना में धोखाधड़ी की गई।

जानकारी के मुताबिक ट्रम्प ने ट्वीट किया कि 2020 के इलेक्शन की सुरक्षा पर क्रिस क्रेब्स का हालिया बयान काफी ज्यादा गलत था, जिसमें बड़े पैमाने पर गड़बड़ी और धोखाधड़ी की गई थी। इसलिए क्रिस क्रेब्स को साइबर सुरक्षा और इंफ्रास्ट्रक्चर सुरक्षा एजेंसी के निदेशक पद से फौरन प्रभाव से हटाया जा रहा है।

रिपोर्ट के अनुसार ट्रम्प के इस कदम को अप्रत्याशित नहीं माना जा रहा है कि क्योंकि क्रिस क्रेब्स भी ये आशंका जता चुके थे कि उन्हें उनके पद से हटाया जा सकता है। क्रिस क्रेब्स ने बीते सप्ताह अपने मित्रों से ये बात साझा की थी। ट्रम्प ने ट्वीट कर इस क्रिस क्रेब्स की इस आशंका को सही साबित कर दिया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *