Elon Musk ने युवाओं की दी ऐसी सलाह, कहा- युवा पीढ़ी को ऐसे काम करने चाहिए जो…

यह पूछे जाने पर कि जो युवा कुछ बड़ा करना चाहते हैं, उन्हें वह क्या सलाह देंगे, मस्क (Elon Musk) ने केवल "उपयोगी बनने की कोशिश" कहकर जवाब दिया

सैन फ्रांसिस्को, 1 जनवरी | टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस शोधकर्ता लेक्स फ्रिडमैन के साथ एक साक्षात्कार में छात्रों के लिए किताबें पढ़ने, नेता बनने से बचने और मदद करने जैसी सलाह साझा की। यह पूछे जाने पर कि जो युवा कुछ बड़ा करना चाहते हैं, उन्हें वह क्या सलाह देंगे, मस्क ने केवल “उपयोगी बनने की कोशिश” कहकर जवाब दिया।

Elon Musk

मस्क (Elon Musk) ने उल्लेख किया कि युवा पीढ़ी को ऐसे काम करने चाहिए जो साथी मनुष्यों और दुनिया के लिए उपयोगी हों। मस्क ने कहा, “उपयोगी होना बहुत कठिन है,” युवा लोगों से “आप जितना उपभोग करते हैं उससे अधिक योगदान करने” का आग्रह करते हैं। उन्होंने छात्रों को अपने सामान्य ज्ञान को पढ़ने और विकसित करने की भी सलाह दी ताकि वे जान सकें कि दुनिया भर में क्या हो रहा है।

आपका दिमाग खुलेगा (Elon Musk)

Elon Musk ने यह भी नोट किया कि जितना अधिक आप दुनिया भर के विभिन्न प्रकार के लोगों से बात करेंगे, उतना ही आपका दिमाग खुलेगा। “जीवन के विभिन्न क्षेत्रों और विभिन्न उद्योगों और व्यवसायों और कौशल के लोगों से बात करें,” एलोन मस्क ने फ्रिडमैन को बताया। 2014 के एक साक्षात्कार में, मस्क ने कहा कि उन्होंने एक प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय से डिग्री के बजाय एक संभावित कर्मचारी में “असाधारण क्षमता के साक्ष्य” की तलाश की।

जर्मन ऑटोमोटिव प्रकाशन ऑटो बिल्ड के साथ एक साक्षात्कार के दौरान मस्क (Elon Musk) ने अपनी भर्ती वरीयताओं के बारे में अधिक व्यापक रूप से कहा, “यहां तक ​​​​कि कॉलेज की डिग्री, या यहां तक ​​​​कि हाई स्कूल की कोई आवश्यकता नहीं है।”

PM Modi ने 10 करोड़ से अधिक किसान परिवारों को ट्रांसफर किए 20,000 करोड़, कहीं ये बातें

पिछले 5 वनडे में चार सेंचुरी लगाने वाला ये क्रिकेटर भारतीय टीम में शामिल, अफ्रीका में ढाएगा कहर

बड़ी खबर: वैष्णो देवी भगदड़ में इतने घायलों की हालत गंभीर, वेंटिलेटर पर रखा गया

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close