Face Mist: हाइड्रेटेड स्किन के लिए ऐसे बनाएं फेस मिस्ट, तुरंत आएगा नैचुरल ग्लो

गर्मियों के सीजन में स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए फेस मिस्ट का इस्तेमाल करना चाहिए। दरअसल फेस मिंट स्किन की चमक और ताजगी में...

गर्मियों के सीजन में स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए फेस मिस्ट का इस्तेमाल करना चाहिए। दरअसल फेस मिंट स्किन की चमक और ताजगी में इजाफा करता है। कुछ लोग फेस मिस्ट को टोनर की तरह भी इस्तेमाल करते हैं। आज हम आपको घर पर फेस मिस्ट बनाने के तरीकों के बारे में बताएंगे।

Face Mist

हल्दी फेस मिस्ट

एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर हल्दी में करक्यूमिन भी पाया जाता है जो आपकी स्किन को यूवी नुकसान से बचाता है। साथ ही ये मुंहासों से भी छुटकारा दिलाता है। ये स्किन पर मौजूद रेडनेस और सूजन को भी कम करता है और टैनिंग को कम करके रंगत भी निखारता है।

कैसे बनाएं – इसे बनाने के लिए हल्दी में ग्लिसरीन और गुलाब जल की कुछ बूंदें मिलाएं। ये फेस मिस्ट ऑयली और सेंसेटिव स्किन के लिए फायदेमंद होता है।

नारियल फेस मिस्ट

कोकोनट फेस मिस्ट स्प्रे बेजान और चिड़चिड़ी स्किन को ठीक करता है। दरअसल नारियल पानी स्किन को ठंडा रखता है। साथ ही स्किन का पीएच लेवल भी बैलेंस रखता है और चमक भी बढ़ाता है। आपकी स्किन के लिए ये सबसे अच्छे हाइड्रेटिंग फेस मिस्ट में से एक हो सकता है।

कैसे बनाएं- इस फेस मिंट को बनाने के लिए एलोवेरा जेल, नारियल तेल, विटामिन ई, लैवेंडर ऑयल और पेपरमिंट ऑयल को एक बाउल में निकालकर अच्छे से मिक्स कर लें। अब फेस पर लगा लें।

संतरा फेस मिस्ट

सभी खट्टे फलों में विटामिन सी और ई प्रचुर मात्रा में पाए जाते हैं जो स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होते हैं। नींबू आपकी स्किन को डिटॉक्सीफाई करता है और आंखों के नीचे मौजूद काले धब्बों को भी कम करने में मददगार होता है। संतरा स्किन को एनर्जी देता है और उसे साफ रखता है। साथ ही ये फेस मिस्ट स्किन को हाइड्रेट करने में भी सहायक होता है।

कैसे बनाएं- इसे बनाने के लिए संतरे और नींबू के रस की कुछ बूंदों में जरूरी तेलों और एलोवेरा या गुलाब जल के साथ मिलाकर स्किन के लिए एक चमकदार और मॉइस्चराइजिंग फेस मिस्ट बनाएं।