गूगल ने Play Store से रिमूव्य किया ये APPS, करते थे जासूसी

Google ने वर्ष 2020 में अपनी Play Store नीति को अपडेट किया, जिसमें स्टाकरवेयर ऐप्स पर बैन लगा दिया गया था

टेक दिग्गज गूगल ने प्ले स्टोर (Play Store) से कई स्टाकरवेयर ऐप्स को हटा दिया है। इन ऐप्स का यूज लाइफ पार्टनर की जासूसी करने के लिए किया जा रहा था। ये स्टाकरवेयर ऐप आपके दोस्त, लाइफ पॉर्टनर की जासूसी को बढ़ावा देते थे, जो कि गूगल प्ले स्टोर (Play Store) की नीति के विरूद्द है। स्टॉकवेयर ऐप्स क्या हैं, आईये जानते हैं इनके बारे में।

Play Store

क्या है ये ऐप्स

स्टाकरवेयर ऐप आमतौर पर नकली ऐप होते हैं जो एक ऐप की तरह दिखते हैं जो कॉल लॉग्स, मैसेज और लोकेशन जैसी यूजर्स की व्यक्तिगत सूचना तक पहुंच हासिल करते हैं। आमतौर पर इनका उपयोग किसी की जासूसी करने के लिए किया जाता है। गूगल ने कहा कि कंपनी पार्टनर सर्विलांस के लिए स्पाइवेयर को बढ़ावा देने वाले एडवरटाइजमेंट्स की परमिशन नहीं देती है। कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा कि हमने प्ले स्टोर (Play Store) से हमारी नीति का उल्लंघन करने वाले एडवरटाइजमेंट्स को हटा दिया है। हम ऐसे विज्ञापनों पर नजर रखना जारी रखेंगे।

Play Store नीति अपडेट की गई

Google ने वर्ष 2020 में अपनी Play Store नीति को अपडेट किया, जिसमें स्टाकरवेयर ऐप्स पर बैन लगा दिया गया था। गूगल की तरफ से कहा गया है कि ऐसे ऐप्स को प्ले स्टोर से बैन कर दिया गया है, जो बिना पूरी डिटेल्स या सहमति के बिना डिवाइस से पर्सनल इनफॉर्मेशन ट्रांसफर करते हैं और निरंतर नोटिफिकेशन नहीं दिखाते हैं कि उन्हें प्ले स्टोर से बैन कर दिया गया है। जाऊँगा।

इंडियन इकॉनमी के लिए आई गुड न्यूज, 2022 में चीन-अमेरिका को भी पीछे छोड़ देगा हिंदुस्तान
मैच से ठीक पहले Rishabh Pant की हर तरफ हो रही जमकर तारीफ, कारण जानकर हैरान रह जाएंगे आप
130 करोड़ देशवासियों को पीएम मोदी ने दिया तोहफा, शुरू की ये बेहतरीन योजना
कुवैत ने महिलाओं को दी ये काम करने की आजादी, जानकर हैरान रह गए कई मुस्लिम देश

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *