Abhishek Bachchan- हैप्पी बर्थडे: इस फिल्म के सेट पर अभिनेता को हुआ था ऐश्वर्या से प्यार 

जूनियर बच्चन के नाम से मशहूर बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और अभिनेत्री जया बच्चन के बेटे Abhishek Bachchan फिल्म इंडस्ट्री के सबसे बेहतरीन और सुलझे हुए अभिनेताओं में से एक हैं।

जूनियर बच्चन (Abhishek Bachchan) के नाम से मशहूर बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और अभिनेत्री जया बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) फिल्म इंडस्ट्री के सबसे बेहतरीन और सुलझे हुए अभिनेताओं में से एक हैं।
Abhishek and Aishwarya

करियर की शुरुआत एक एलआईसी एजेंट के तौर पर की

5 फरवरी, 1976 को जन्में अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) ने अपने करियर की शुरुआत  एक एलआईसी एजेंट के तौर पर की। इसके बाद उन्होंने अपने पिता की कंपनी ‘एबीसीएल’ में काम किया ,लेकिन जल्द ही अभिषेक ने फिल्म जगत का रुख करते हुए साल 2000 में आई फिल्म ‘रिफ्यूजी ‘ से  बतौर अभिनेता फिल्म इंडस्ट्री  में कदम रखा। हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं दिखा पाई, लेकिन फिल्म में अभिषेक के अभिनय को काफी सराहा गया।

चार साल में 15 फिल्में बॉक्स ऑफिस पर असफल रही

इसके बाद अभिषेक (Abhishek Bachchan) को पूर्व मिस वर्ल्ड एवं अभिनेत्री ऐश्वर्या रॉय के साथ  फिल्म ‘ढाई अक्षर प्रेम के’ और ‘कुछ ना कहो’ में अभिनय करने का मौका मिला।   लेकिन यह फिल्में बॉक्स ऑफिस पर असफल रही । इस दौरान अभिषेक और ऐश्वर्या दोनों में गहरी दोस्ती हो गई। लेकिन अभिषेक के करियर में उनकी  किस्मत ने साथ नहीं दिया और  चार साल में उनकी 15 फिल्में बॉक्स ऑफिस पर असफल रही l

फिल्म ‘धूम’ से मिली पहचान

साल 2004 में अभिषेक (Abhishek Bachchan) की किस्मत चमकी और इसी साल उन्हें संजय गांधवी द्वारा निर्देशित फिल्म ‘धूम’ में अभिनय करने का मौका मिला। यह फिल्म अभिषेक की पहली सुपरहिट फिल्म साबित हुई। फिल्म में अभिषेक ने अपने अभिनय से न सिर्फ अपनी पहचान बनाई, बल्कि दर्शकों के दिलों को भी जीता। इसके बाद अभिषेक को साल 2005 में आई फिल्म ‘बंटी और बबली’ में अभिनय करने का मौका मिला। फिल्म में अभिषेक के अभिनय को काफी पसंद किया गया और यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर हिट रही।

 ‘उमराव जान’ के सेट पर हुआ ऐश्वर्या रॉय से प्यार

इसके साथ ही इस फिल्म की दिलचस्प बात यह रही कि इस फिल्म के जरिये  अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) को फिल्म के गाने ‘कजरा रे’ में ऐश्वर्या के साथ फिर से अभिनय करने का मौका मिला, जिसके बाद दोनों की नजदीकियां और बढ़ी और  प्यार हो गया। यह प्यार साल 2006 में आई फिल्म ‘उमराव जान’ की शूटिंग के समय परवान चढ़ा। इसके बाद दोनों ने फिल्म ‘धूम 2 ‘और ‘गुरु’ में साथ में अभिनय किया और इस दौरान दोनों ने शादी का फैसला लिया। अभिषेक और ऐश्वर्या ने  20 अप्रैल, 2007  को परिवार की सहमति से शादी कर ली। उनकी एक बेटी आराध्या हैं।

Abhishek Bachchan जल्द ही फिल्म बॉब बिस्वास में नजर आएंगे

अभिषेक ने  कई फिल्मों में शानदार अभिनय किया जिसमें सरकार, दस, ब्लफमास्टर, कभी अलविदा न कहना,  गुरु, सरकार राज, पा, बोल बच्चन, हॉउसफुल, बिगबुल  आदि शामिल हैं। अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं। देश-विदेश में उनके चाहनेवालों की संख्या लाखों में हैं। अभिषेक बच्चन जल्द ही फिल्म बॉब बिस्वास में नजर आएंगे।
India Vs England: टीम इंडिया में हुए ये बदलाव, जानें किसे मिली जगह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *