हरीश रावत बोले, कांग्रेस करे ये काम तो मोदी VS चुनाव की BJP की रणनीति होगी खत्म

पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा है कि वे मोदी बनाम चुनाव की भाजपा की रणनीति को खत्म करना चाहते हैं।

रुद्रपुर। पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा है कि वे मोदी बनाम चुनाव की भाजपा की रणनीति को खत्म करना चाहते हैं। इसीलिए उन्होंने कांग्रेस हाईकमान को विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करने का सुझाव दिया है। वह अपनी बात पर  कायम हैं।
harish rawt
पूर्व मुख्यमंत्री ने सोमवार को यहां  एक होटल में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भाजपा ने हर चुनाव को मोदी बनाम चुनाव बना कर लड़ा है। वह चाहते हैं कांग्रेस अपना मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित कर दे तो भाजपा को भी स्थानीय चेहरा मजबूरी में घोषित करना पड़ेगा। फिर मोदी की भूमिका आगंतुक नेता की रह जाएगी। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि उनका यह सुझाव पूरे देश के परिप्रेक्ष्य में है।

मरने वाले  किसानों को शहीद का दर्जा दिया जाए

किसान आंदोलन पर रावत ने कहा कि मरने वाले  किसानों को शहीद का दर्जा दिया जाए और उनके आश्रितों को उचित मुआवजा दिया जाए।  केन्द्र सरकार को किसानों की भावना समझनी चाहिए और तीनों कृषि कानून वापस लेने चाहिए। इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री रावत दिल्ली में 26 जनवरी को किसानों द्वारा निकाली गयी ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई दुर्घटना में मारे गए किसान नवरीत सिंह के घर पहुंचे और उनके परिजनों से भेंटकर शोक संवेदना व्यक्त की।
रावत ने कहा कि अपने हक के लिए शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन कर रहे नवरीत की मौत बेहद दुखद है। इस तरह एक नवयुवक का काल-कलवित हो जाना किसी भी परिवार के लिए बहुत बड़ा दुख है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *