ईडी के निशाने पर कांग्रेस का एक और नेता, पूछताछ के लिए जारी किया समन

img

कांग्रेस के दिग्गज नेता एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत की टेंशन बढ़ती जा रही हैं। अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 29 फरवरी को उनसे सवाल जवाब करेगी। इसके लिए जांच टीम ने हरक को समन भेजा है।

पाखरो टाइगर सफारी घोटाले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय ने डॉ. हरक सिंह रावत और आईएफएस अधिकारी सुशांत पटनायक को इस मामले में घेरे में लिया और दोनों के आवास पर इंवेस्टिगेशन हो चुकी है। इस इंवेस्टिगेशन के बाद जहां ईडी ने पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत को 29 फरवरी को बुलाया है वहीं हरक सिंह रावत की नजदीकी लक्ष्मी राणा को 27 फरवरी और सुशांत पटनायक को भी 27 फरवरी को सवाल जवाब के लिए बुलाया है। कार्रवाई में ईडी को नकदी, गहने और अचल सम्पत्ति के बारे में सूचना मिली थी।

ईडी ने डॉ. हरक सिंह सिंह रावत के अलावा उनकी बहू अनुकृति गुसांई को सम्मन दिया है और उनसे भी सवाल जवाब करेगी। इल्जाम है कि वन मंत्री रहते डॉ. हरक सिंह रावत की पाखरो रेंज में अवैध पेड़ कटान और अवैध निर्माण में भागीदारी पाई गई है। इस पेड़ कटान के तहत पाखरो रेंज में छय हजार से ज्यादा पेड़ अवैध रूप से काटे गए थे। इसके चलते मामला जांच की जद में आ गया।

 

Related News