यहां खेत में मिले इतने रुपए की ग्रामीण लगे लूटने, फिर मिली ऐसी सूचना, उड़ गए सभी के होश

जानकारी होते ही ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और लूट शुरू कर दिया। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों से सभी नोटों को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। कुल नोट करीब 01.15 लाख बताए जा रहे हैं।

कुशीनगर। जिले के हाटा कोतवाली क्षेत्र के मोहम्दा जमीन सिकटिया गांव के बाहर स्थित गन्ने के खेत में बुधवार की सुबह दो हजार और पांच सौ के नोट मिले हैं। जानकारी होते ही ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और लूट शुरू कर दिया। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों से सभी नोटों को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। कुल नोट करीब 01.15 लाख बताए जा रहे हैं।

thousand-five hundred notes

ग्रामीणों से पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की शाम मोहम्दा जमीन सिकटिया निवासी सीताराम के खेत में मजदूर गन्ना छील रहे थे। तभी खेत में एक फटे कपड़े में मजदूरों को नोट दिखे। एक मजदूर ने उसे खोला तो उसमें दो हजार व पांच सौ रुपये के कई नोट भरे पड़े थे। नोट दिखते ही मजदूरों में लूट मच गयी। ग्रामीणों को देर रात इसकी जानकारी हुई तो सूचना पुलिस को दी गयी।

ग्रामीण के जरिए पूरे गांव को संदेश दिया

कोवताल जेपी पाठक ने सूचना देने वाले ग्रामीण के जरिए पूरे गांव को संदेश दिया कि सुबह वह पहुंचेंगे तब तक सभी नोट संभाल कर रखें। बुधवार को गांव पहुंचे कोतवाल ने ग्रामीणों से 01.15 लाख रुपये जमा किए और कोतवाली पहुंचे। कोतवाल ने तत्काल एसपी को इसकी जानकारी दी और जांच पड़ताल में जुट गए। इस संबंध में कोतवाल का कहना है कि नोट दिखने में तो असली लग रहे हैं मगर फिर भी इनकी जांच कराने के बाद ही इसकी सच्चाई को बताया जा सकता है। इस दौरान यह पता लगाने की कोशिश की जाएगी कि नोट खेत में कहां से पहुंचे।
ग्रामीणों का कहना है कि बीते 17 अगस्त को गांव के चौराहे पर किराने की दुकान चलाने वाले राकेश मिश्रा के यहां छत के रास्ते घुसे चोरों ने 04.50 लाख रुपये चुरा लिए थे। मिश्रा ने इस मामले में केस दर्ज कराया था। सीसी कैमरे की फुटेज के आधार पर एक चोर पकड़ा गया था। वह नशेड़ी था। पूछताछ के दौरान ही उसने अपना गला रेतने का प्रयास किया था। ठीक होने के बाद उसे जेल भेज दिया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *