अगर आप भी रात में शादी में जाते समय परफ्यूम लगाते हैं तो यह खबर जरूर पढ़ें

आज के समय में परफ्यूम लगाने में कोई पीछे नहीं है। लोग बिना समय देखे परफ्यूम लगाते हैं। रात के समय लोग पार्टी, शादी में जाते समय भी परफ्यूम लगाते हैं, लेकिन ऐसा करना गलत है। जी हां, आजकल बहुत से लोग रात को सोने से पहले भी परफ्यूम लगाते हैं, लेकिन उन्हें नहीं पता होता है कि रात में परफ्यूम लगाना अच्छा नहीं होता है।

शायद ही आपको पता होगा लेकिन ऐसा करना शास्त्रों में वर्जित है। दरअसल शास्त्रों के अनुसार हमारे शास्त्रों में रात के समय परफ्यूम लगाना मना है। कहा जाता है कि रात का समय नकारात्मक ऊर्जाओं का होता है। इस समय ये शक्तियाँ सक्रिय होकर किसी को भी अपने वश में कर लेती हैं। आपको बता दें कि ऐसा भी कहा जाता है कि रात में सुगंधित चीजों के सेवन से शरीर जल्दी ही नकारात्मक शक्तियों के वश में हो जाता है। दरअसल अगर कोई व्यक्ति रात के समय परफ्यूम लगाता है तो उसके शरीर की खुशबू से नकारात्मक शक्तियां (भूत) उसकी ओर आकर्षित होने लगती हैं और वह उसे अपने वश में कर लेता है।

वास्तव में, ये शक्तियां व्यक्ति के शरीर की सकारात्मक ऊर्जा को नष्ट कर देती हैं और उसके शरीर में प्रवेश कर उसे अपने साथ ले जाने में बाधा डालती हैं। जब किसी व्यक्ति के अंदर नकारात्मक ऊर्जा आ जाती है तो वह परेशान होने लगता है। इसी कारण से ऐसा कहा जाता है कि रात के समय शरीर पर परफ्यूम या अन्य सुगंधित चीजें नहीं लगानी चाहिए।