अगर आपको भी नींद में आते हैं इस तरह के 10 सपने तो हो जाएं सावधान, देते हैं शुभ-अशुभ संकेत

आज हम आपको 10 प्रमुख सपने जो कमोबेश अधिकांश लोगों को आते हैं उनके बारे में बताएंगे जो शुभ-अशुभ का संकेत देते हैं। आइये जानते हैं....

वैसे तो स्वप्न देखना अपना अलग मनोविज्ञान होता है। लेकिन हर स्वप्न का अलग ही महत्व होता है। वैसे तो स्वप्न पर कई तरह के शोध भी हो चुके हैं। आज हम आपको 10 प्रमुख सपने जो कमोबेश अधिकांश लोगों को आते हैं उनके बारे में बताएंगे जो शुभ-अशुभ का संकेत देते हैं। आइये जानते हैं….

Dreams

गुस्सा
स्वप्न में यह देखना कि आप किसी पर गुस्सा कर रहे हैं, इस बात का सूचक है कि वह आपका प्रिय मित्र है। यदि कोई और व्यक्ति स्वप्न में आप पर गुस्सा करता है, तो इसका मतलब है, वह आपसे सच्चा प्रेम करता है।
सेब
स्वप्न में सेब दिखाई देना दीर्घ आयु और व्यापार में सफलता का सूचक है। यदि कोई स्त्री स्वप्न में सेब देखती है, तो उसका अर्थ है कि उसके पुत्र उत्पन्न होगा और वह खूब फूले-फलेगा।
स्नान
स्वप्न में शांत, शीतल और स्वच्छ पानी में अपने आपको नहाते हुए देखने का अर्थ है कि आप सफलता और संपन्नता पाएंगे। यदि पानी-मिट्टी वाला या गंदा है, तो दुर्भाग्य का सूचक है।
बिल्लियां
स्वप्न में बिल्ली देखना कपट और विश्वासघात का सूचक है।
पाताल
स्वप्न में स्वयं को पाताल में देखना भयंकर मुसीबतों और कठिनाइयों का सूचक है।
दुर्घटना
स्वप्न में दुर्घटना देखने का अर्थ है कि आप निजी कठिनाइयों से घिर जाएंगे।
घं‍टियां
स्वप्न में घंटियां बजते हुए सुनना किसी शुभ समाचार का पूर्व संकेत है।
परिचित
स्वप्न में किसी परिचित को देखना अनंत मैत्री और परस्पर प्रेम का सूचक है।
व्यभिचार
स्वप्न में व्यभिचार दिखना आने वाली मुसीबतों का लक्षण है।
भोजन
यदि कोई व्यक्ति अपने-आपको स्वप्न में बढि़या भोजन करते हुए देखता है, तो यह इस बात का सूचक है कि उसका स्वास्थ्य ठीक रहेगा और भाग्योन्नति होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *