कम पैसे में चाहिए महंगी चीज तो Online Shopping करते समय अपनाएं ये धांसू ट्रिक

ऑनलाइन खरीदारी (Online Shopping) कर रहे हैं तो आप कई बेवसाइट पर जाकर प्रोडक्ट चेक कर सकते हैं और जल्द बाजी ना करें

नई दिल्ली॥ ऑनलाइन शॉपिंग (Online Shopping) सुविधाजनक है, इसमें आप आस-पास खरीदारी कर सकते हैं, सर्वोत्तम मूल्य पा सकते हैं, और अपने पैकेजों को अपने घर के आराम को छोड़े बिना सीधे आपके दरवाजे पर पहुंचा सकते हैं। लेकिन ऑनलाइन एक बड़ा सौदा प्राप्त करने में सबसे कम कीमत प्राप्त करने से कहीं अधिक शामिल है।

online shopping

आप ये सुनिश्चित करना चाहेंगे कि उत्पाद समय पर आएं, वह गुणवत्ता वही है जिसकी आपने अपेक्षा की थी, उन वस्तुओं में एक उचित वारंटी शामिल है, और यह कि आपके पास उत्पादों को वापस करने या आपके किसी भी प्रश्न या समस्या के लिए समर्थन प्राप्त करने का एक तरीका है। अपने खरीदारी अनुभव की सुरक्षा को बेहतर बनाने के लिए इन ट्रिक्स को लागू करें। (Online Shopping)

सुरक्षित रूप से Online Shopping कैसे करें

>यदि आपका कंप्यूटर संभावित रूप से दुर्भावनापूर्ण सॉफ़्टवेयर से सुरक्षित नहीं है, तो आपकी वित्तीय जानकारी और पासवर्ड चोरी होने का जोखिम है (और बाकी सब कुछ जो आप अपने कंप्यूटर पर संग्रहीत करते हैं या ऑनलाइन करते हैं)। यह अवधारणा इतनी बुनियादी है, फिर भी यू.एस. आबादी का केवल एक अंश ही अपने कंप्यूटरों की पर्याप्त सुरक्षा करता है। सुरक्षित कनेक्शन का उपयोग करें – सुनिश्चित करें कि आपके कंप्यूटर का फ़ायरवॉल चालू है। (Online Shopping)

>यदि आप वायरलेस नेटवर्क का उपयोग करते हुए ऑनलाइन खरीदारी कर रहे हैं, तो इसे एन्क्रिप्ट करने की आवश्यकता है ताकि कोई व्यक्ति जो घर से बाहर छिपा हो, आपकी जानकारी एकत्र न कर सके। सार्वजनिक नेटवर्क का उपयोग करते समय कोई भी वित्तीय लेनदेन करने से बचें, क्योंकि आप नहीं जानते होंगे कि क्या यह समझौता है।(Online Shopping)

>ऑनलाइन खरीदारी कर रहे हैं तो आपका Pricetracker.com पर जाकर उस प्रोडक्ट का लिंक कॉपी पर उसका कम से कम प्राइज आपको नजर आ जाएगी। (Online Shopping)

>ऑनलाइन खरीदारी (Online Shopping) कर रहे हैं तो आप कई बेवसाइट पर जाकर प्रोडक्ट चेक कर सकते हैं और जल्द बाजी ना करें।

Actor Ranveer Singh ने खरीदी इंडिया की सबसे महंगी कार, जानें कितना है प्राइस

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *