IIFA Awards 2022: दुबई में स्थगित हुआ पुरस्कार समारोह, जानें इसके पीछे की वजह

22वें अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी (IIFA) पुरस्कार समारोह को स्थगित कर दिया गया है। यह फैसला संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान की मौत के बाद लिया गया है। यह कार्यक्रम अबू धाबी में होने वाला था। आईफा के आधिकारिक सोशल मीडिया पेज से यूएई के राष्ट्रपति के निधन पर शोक व्यक्त किया गया है। इससे पहले आईफा अवॉर्ड समारोह मार्च में होना था, लेकिन कोरोना को लेकर एहतियात बरतते हुए तारीखों को आगे बढ़ा दिया गया।

iifa Awards
ये हैं नई तिथियां

अवॉर्ड सेरेमनी 20 और 21 मई को होनी थी। अब यह इवेंट अबू धाबी में 14, 15 और 16 जुलाई को होगा। IIFA ने राष्ट्रपति के निधन पर ट्वीट किया कि ‘संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति हिज हाइनेस शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान के निधन पर दुख हुआ। हम उनके परिवार और संयुक्त अरब अमीरात के लोगों के साथ अपनी गहरी संवेदना साझा करते हैं। भगवान उन्हें शांति दे।’

40 दिन का राष्ट्रीय अवकाश

यूएई के राष्ट्रपति का शुक्रवार को निधन हो गया। 73 वर्षीय शेख खलीफा के निधन पर दुनिया भर के लोगों ने शोक जताया। रिपोर्ट के मुताबिक वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे. उनके निधन पर यूएई में 40 दिनों का राष्ट्रीय अवकाश घोषित किया गया है।

ये सितारे करने जा रहे हैं परफॉर्म

आपको बता दें कि आईफा बॉलीवुड के लिए एक बड़ा अवॉर्ड सेरेमनी है। जहां सभी दिग्गज सितारे स्टेज पर परफॉर्मेंस देते हैं. इस बार इवेंट में सलमान खान, रणवीर सिंह, कार्तिक आर्यन, सारा अली खान समेत अन्य कलाकार परफॉर्म करने वाले हैं। हालांकि, जैसे-जैसे तारीखें आगे बढ़ेंगी, उन्हें अपने शेड्यूल से समय निकालना होगा।