इस राज्य में गांधी जयन्‍ती से शुरू होगा, कोरोना के खिलाफ जन आंदोलन, जाने…

प्रदेश में गांधी जयन्‍ती से कोरोना के खिलाफ जन आंदोलन की शुरुआत होगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जयपुर के अल्बर्ट हॉल से राज्य-स्तरीय आयोजन के माध्यम से शुक्रवार दो अक्टूबर को शाम साढे चार बजे इस जन आंदोलन की शुरूआत करेंगे।

जयपुर, 01 अक्टूबर यूपी किरण। प्रदेश में गांधी जयन्‍ती से कोरोना के खिलाफ जन आंदोलन की शुरुआत होगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जयपुर के अल्बर्ट हॉल से राज्य-स्तरीय आयोजन के माध्यम से शुक्रवार दो अक्टूबर को शाम साढे चार बजे इस जन आंदोलन की शुरूआत करेंगे। इसके बाद प्रभारी मंत्री अपने-अपने प्रभार वाले जिलों में तीन अक्टूबर को कोरोना महामारी के संक्रमण से बचाव के लिए आमजन के बीच मास्क पहनने, उचित दूरी रखने और भीड़ से बचने के नियमों की पालना की समझाइश करेंगे।
                 
गहलोत ने बताया कि बीते छह माह के दौरान जिला कलेक्टर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने प्रदेशवासियों को संक्रमण से बचाने के लिए अथक प्रयास किए है,  लेकिन संक्रमितों की बढ़ती संख्या के दृष्टिगत कोरोना संक्रमण में कमी लाने के लिए जनता के सहयोग से जनता के बीच हैल्थ प्रोटोकॉल की पालना सुनिश्चित करवाने के लिए इस आंदोलन की कल्पना की गई है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि इस अभियान को जन आंदोलन का नाम दिया गया है, ताकि इसमें आम लोगों की अधिक भागीदारी हो सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश की राजधानी से लेकर गांव-ढाणी तक यह लगना चाहिए कि यह जनता का आंदोलन है।
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बताया कि विशेषज्ञ चिकित्सकों ने कोरोना के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए सभी लोगों द्वारा एक माह तक अनिवार्य रूप से मास्क पहनने, दूरी रखने एवं भीड़ से बचने जैसे नियमों को ही अंतिम हथियार बताया है। उन्होंने कहा कि वायरस के फैलाव की चेन को तोड़ने के लिए यह बहुत जरूरी है। ऐसे में हमें हर व्यक्ति को आगामी एक माह तक इस नियम की पालना के अभियान से जोड़े रखना है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *