गरुड़ पुराण में लिखा है इन 5 कामों को करने से कम हो जाती है उम्र

नई दिल्ली: गरुड़ पुराण में कई ऐसे कामों के बारे में बताया गया है जिन्हें करने से आपके लिए परेशानी बढ़ सकती है। जी हाँ और आपकी उम्र कम हो सकती है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं उन 5 कामों के बारे में जिन्हे नहीं करना चाहिए वरना उम्र कम होने का खतरा बढ़ सकता है।

गरुड़ पुराण के अनुसार सुबह के समय शारीरिक संबंध बनाने से उम्र कम होती है। गरुड़ पुराण में बताया गया है प्रात: देर से उठने से भी उम्र कम होती है। जी हाँ, हमें ब्रह्म मुहूर्त में जागना चाहिए। गरुड़ पुराण के अनुसार रातत के समय दही का सेवन नहीं करना चाहिए। जी दरअसल इससे कई प्रकार के रोग होने की संभावना बढ़ जाती है और इससे आपकी उम्र कम हो जाती है।

गरुड़ पुराण में बताया गया है पुराना सूखा मांस आपके लिए सबसे घातक है। जी हाँ और बासी मांस खाने से कैंसर जैसे रोग हो सकते हैं। जी दरअसल जब कोई पुराना मांस खाता है तो इससे बैक्टीरिया पेट में चले जाते हैं और कई प्रकार के रोग होते हैं। गरुड़ पुराण में लिखा है जब किसी का शरीर जलाया जाता है तो उसमें से कई तरह के हानिकारक तत्व भी निकलते हैं, क्योंकि किसी भी मृत शरीर में अनेक प्रकार के बैक्टीरिया और वायरस उत्पन्न होने लगते हैं।

ऐसे में इसमें से कुछ तो बहुत ही खतरनाक होते हैं और जब इन शवों का दाह संस्कार किया जाता है, तब कुछ बैक्टीरिया-वायरस तो शव के साथ ही नष्ट हो जाते हैं और कुछ वायुमंडल में धुएं के साथ फैल जाते हैं। वहीं जब कोई व्यक्ति उस धुएं के संपर्क में आता है तो ये बैक्टीरिया-वायरस उसके शरीर से चिपक जाते हैं और विभिन्न प्रकार के रोग फैलाते हैं। इन रोगों से मनुष्य की आयु कम हो सकती है।