इन फिल्मी गीतों के बिना अधूरा सा लगता है करवाचौथ 

बॉलीवुड फिल्मों में भी इस त्योहार को लेकर काफी उत्साह दिखाया जाता हैॉ और कुछ बेहद मशहूर गीत भी इस परबने हैं। फिल्मों में करवाचौथ पर फिल्मायें गए ये गीत आज भी दर्शकों के बीच काफी पसंद किये जाते हैं। आइये जानते हैं कुछ ऐसे ही गीतों के बारे में -

नयी दिल्ली। करवाचौथ का त्योहार पूरे देश में बहुत धूम-धाम से मनाया जाता है। सुहागन स्त्रियां इस दिन पति की लंबी उम्र के लिए व्रत करती हैं और सज- संवर कर शाम को चांद देखने के बाद ही व्रत खोलती हैं। इस दिन को लेकर उनमें खास उत्साह और उल्लास रहता हैं।
karwaa chouth special songs
बॉलीवुड फिल्मों में भी इस त्योहार को लेकर काफी उत्साह दिखाया जाता हैॉ और कुछ बेहद मशहूर गीत भी इस परबने हैं। फिल्मों में करवाचौथ पर फिल्मायें गए ये गीत आज भी दर्शकों के बीच काफी पसंद किये जाते हैं। आइये जानते हैं कुछ ऐसे ही गीतों के बारे में –

है मेरी सांसो में मेरे पिया (सैनिक):

साल 1993 में आई सिकंदर भारती निर्देशित फिल्म सैनिक का गाना ‘है मेरी सांसो में मेरे पिया’ गाना आज भी दर्शकों के बीच काफी पसंद किया जाता है। अक्षय कुमार और अश्विनी भावे अभिनीत इस फिल्म का यह गीत करवा चौथ पर ही फिल्माया गया हैं।

घर आजा परदेशी (दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे):

साल 1995 में रिलीज हुई काजोल और शाहरुख खान अभिनीत फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे” का गाना ‘घर आजा परदेसी, तेरा देश बुलाये रे ‘ खास करवा चौथ पर ही फिल्माया गया है। मनप्रीत कौर और पामेला चोपड़ा की आवाज में गाया हुआ यह गाना आज भी दर्शकों के बीच काफी फेमस है।

घूंघट में चांद होगा (खूबसूरत):

साल 1999 में आई उर्मिला मातोंडकर और संजय दत्त की फिल्म का गाना ‘ घूंघट में चांद होगा, आँचल में चांदनी’ को भी करवाचौथ के खास मौके पर ही फिल्माया गया और इस ख़ूबसूरत गीत को अपनी खूबसूरत आवाज से सजाया कुमार सानू और कविता कृष्णमूर्ति ने। यह गीत आज भी काफी पसंद किया जाता हैं।
चांद छुपा बादल में (हम दिल दे चुके सनम): 
साल 1999 में रिलीज हुई संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ का गाना ‘चांद छुपा बादल में’ अक्सर करवा चौथ पर सुना जा सकता है। करवा चौथ पर फिल्माएं गए इस गीत में सलमान खान और ऐश्वर्या राय का नटखट और रोमांटिक अंदाज हर किसी को रोमांचित कर देता हैं।

बोले चूड़ियां ,बोले कंगना ( कभी खुशी कभी गम):

करण जौहर निर्देशित साल 2001 में रिलीज हुई फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ में करीना कपूर, ऋतिक रोशन, काजोल और शाहरुख खान पर फिल्माया गया  गाना ‘बोले चूड़ियां, बोले कंगना’  करवा चौथ के खास अवसर पर फिल्माया गया है, जो आज भी दर्शकों के बीच काफी पसंद किया जाता है और अक्सर कई मौको पर इस गीत को सुना जा सकता हैं।
इन सब के अलावा भी बॉलीवुड फिल्मों में कई ऐसे गीत हैं, जो खास इसी त्योहार के लिए बने हैं और करवा चौथ पर इन्हें सुने बिना कुछ अधूरा सा लगता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *