किसानों के समर्थन में उतरे, व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष, कही ये बात

व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय महासचिव बजरंग गर्ग ने कहा कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ का यह कहना कि कृषि संबंधित अध्यादेश पर प्रदेश से 14 लाख किसानों से पत्र लिखकर प्रधानमंत्री को समर्थन में पत्र भेजने की बात कही है

करनाल, 04 अक्टूबर यूपी किरण। व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व अखिल भारतीय व्यापार मंडल के राष्ट्रीय महासचिव बजरंग गर्ग ने कहा कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ का यह कहना कि कृषि संबंधित अध्यादेश पर प्रदेश से 14 लाख किसानों से पत्र लिखकर प्रधानमंत्री को समर्थन में पत्र भेजने की बात कही है। जो पूरी तरह से झूठ का पुलिंदा है जबकि देश व प्रदेश का किसान, आढ़ती व मजदूर कृषि संबंधित अध्यादेश का जोरदार विरोध करते हुए सड़कों पर उतरा हुआ है।

बता दें 14 लाख किसानों का साइन करवाना तो बहुत बड़ी बात भाजपा के मंत्री व सांसदों को तो किसान गांवों में घुसने तक नहीं दे रहे। भाजपा मंत्री व सांसद का हर गांव व मंडियों में बड़ा भारी विरोध कृषि संबंधित अध्यादेश लाने पर हो रहा है। प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि धनखड़ एक किसान का बेटा हैं धनखड़ जी को ऐसा कोई बयान नहीं देना चाहिए, जिससे देश व प्रदेश के किसान आढ़ती व मजदूरों को नुकसान पहुंचाने वाला हो। जबकि धनखड़ को कृषि संबंधित तीन अध्यादेश को रद्द करवाने के लिए केंद्र सरकार से बातचीत करते हुए। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से भी पत्र लिखाकर।

इसे पंजाब की तरह इस कानून को वापस करने की मांग करनी चाहिए। प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि इन तीन अध्यादेश से देश व प्रदेश का किसान, आढ़ती व मजदूर बर्बाद हो जाएगा। सरकारी मंडिया बंद हो जाएगी। किसानों को अपनी फसल के भाव पूरे नहीं मिलेंगे। गर्ग ने कहा कि सरकार झूठे बयानबाजी करने की बजाय कृषि संबंधित कानून में संशोधन करके उसे किसान की हर फसल सरकारी एजेंसी व बड़ी-बड़ी कंपनियां एमएसपी रेटों से कम खरीद ना करने का गारंटी कानून बनाए और किसान की हर फसल मंडी के आढ़तियों से खरीद हो यह नियम लागू होना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *