Motivational Thoughts: पूरे दिन एनर्जी चाहिए तो सुबह-सुबह जरूर करें ये 4 काम

कहते हैं जो व्यक्ति अनुशासित और सफल जीवन जीता है उसे सफलता जरूर मिलती है। (Motivational Thoughts) ऐसे में व्यक्ति को अपनी दिनचर्या...

कहते हैं जो व्यक्ति अनुशासित और सफल जीवन जीता है उसे सफलता जरूर मिलती है। (Motivational Thoughts) ऐसे में व्यक्ति को अपनी दिनचर्या को लेकर हमेशा गंभीर रहना चाहिए और नियमों का पालन करना चाहिए। कहते हैं जो लोग अनुशासित जीवन जीते हैं उन पर हमेशा लक्ष्मी जी की कृपा बनी रहती है। अनुशासित जीवन जीने के लिए प्रातः: काल उठकर कुछ बातों पर जरूर अमल करना चाहिए। इन्हीं बातों में ही पूरे दिन की सफलता का राज छिपा होता है। आइये जानते हैं वे कौन सी बातें हैं।

Motivational Thoughts

प्रात: काल जल्दी उठें (Motivational Thoughts)

प्रात: काल जल्द उठाना अच्छा होता है। देर तक सोने से न सिर्फ सेहत पर विपरीत प्रभाव पड़ता है बल्कि काम में भी देरी होती है। देर तक सोने से व्यक्ति की कार्य कुशलता पर नकारात्मक असर पड़ता है।

सुबह उठकर योग करें

सुबह उठकर योग और व्यायाम अवश्य करना चाहिए। इससे हमेशा फिटनेस बनी रहती है। (Motivational Thoughts) एक्सपर्ट्स की मानें तो एक्सरसाइज करने से दिन भर एनर्जी बने रहने के साथ ही कई गंभीर रोगों से भी बचाव होता है।

पूजा पाठ करना चाहिए

नित्यकर्म के बाद थोड़ी देर पूजा-पाठ जरूर करना चाहिए। (Motivational Thoughts) ऐसा करने से मन शांत रहता है और पॉजिटिव एनर्जी मिलती है। कहते हैं कि सकारात्मक ऊर्जा लक्ष्य को प्राप्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करती है।

नाश्ता अवश्य करें (Motivational Thoughts)

घर से कभी खाली पेट यानी बिना कुछ खाये बाहर नहीं नहीं जाना चाहिए। सुबह उठकर नाश्ता जरूर करना चाहिए। इसके साथ ही नाश्ता कभी नाश्ते में तैलीय पदार्थ का नहीं होना चाहिए। नाश्ते में पौष्टिकता का पूरा ध्यान रखना चाहिए।

Vastu Shastra: तरक्की चाहिए तो घर की इस दिशा में लगाएं बगीचा, खुलेंगे सफलता के रास्ते

Putrada Ekadashi 2022: कब रखा जायेगा पुत्रदा एकादशी का व्रत, जान लें डेट और शुभ मुहूर्त

Bollywood News: अब ये एक्ट्रेस हुई कोविड पॉजिटिव, लिखा- ‘वैक्सीन ली है, जल्दी ही सब ठीक हो जायेगा’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close