Facebook पर अब Reels बनाने पर होगी पैसों की बारिश, हर महीने में मिलेंगे 3 लाख

अगर आप भी रील बनाने का शौक रखते हैं तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी है। अब आप रील के जरिए फेसबुक (Facebook) से भी कमाई कर सकते हैं। रील्स के जरिए आप हर महीने 3 लाख रुपये से ज्यादा कमा पाएंगे। फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी मेटा ने घोषणा की है कि फेसबुक रीलों में मूल सामग्री बनाने वाले रचनाकारों को प्रति माह 3.07 लाख रुपये का भुगतान किया जाएगा।

Facebook money
सामग्री निर्माताओं को यह भुगतान डॉलर में दिया जाएगा, जो रीलों पर देखे जाने की संख्या पर निर्भर करेगा। कंपनी ने कहा कि फेसबुक (Facebook) रील्स पर हर महीने 4,000 डॉलर तक कमाने का मौका है। अगर इन डॉलर को रुपये में बदला जाए तो यह रकम करीब 3.07 लाख रुपये होती है।

इस तरह आप (Facebook) रीलों से कमाई करेंगे

“हम फेसबुक (Facebook) पर “चुनौतियां” पेश कर रहे हैं, जो क्रिएटर को सामग्री के माध्यम से कमाई करने में मदद करता है। इसके माध्यम से, एक महीने में $4000 तक की कमाई की जा सकती है,” मेटा ने एक बयान में कहा। कंपनी ने कहा कि कार्यक्रम के तहत कुछ चुनौतियां निर्धारित की गई हैं, और निर्माता प्रत्येक चुनौती पर पैसा कमाएंगे।

उदाहरण के लिए – पहले स्तर में, जब क्रिएटर्स की 5 रीलों में से प्रत्येक 100 व्यू को पार करती है, तो आप $20 कमाएंगे। 20 रीलों पर 500 व्यू पूरे करने की चुनौती है, 100 डॉलर कमाते हैं। मासिक पूरा होने के बाद आपको 0 से शुरू करना होगा। (Facebook)

Munawar Faruqui ने जीता शो ‘Lock Upp’, असली जेल को लेकर कह दी ऐसी बात

‘कपड़े बेच दूंगा लेकिन महंगी नहीं होने दूंगा ये चीज़’- पाकिस्तानी प्रधानमंत्री

Belly Fat को कम करने के लिए पीएं ये नेचुरल ड्रिंक, जल्द नज़र आएगा फर्क

Taj Mahal के 20 कमरों का खुलेगा राज़! इस दावे के साथ इलाहाबाद हाइकोर्ट में याचिका दाखिल

Virat Kohli के बस एक रन बनाते ही IPL में बन जाएगा नया रिकॉर्ड, आज तक कोई नहीं कर सका ऐसा