सोमवार के दिन किसी बिल्वपत्र के पेड़ पर चढ़ाएं यह चीज, मिलेगा धन लाभ

नई दिल्ली: सोमवार के दिन शिव की पूजा करने से पापों का नाश होता है और इसके साथ ही शिव की पूजा करने से मनचाहा वरदान मिलता है. ऐसे में अगर आप सोमवार के दिन शिव की पूजा कर कोई वरदान मांग रहे हैं तो बिल्वपत्र से जुड़े इन उपायों को आजमा सकते हैं. कहा जाता है कि इन उपायों को करने से मनचाहा वरदान मिलता है।

* कहा जाता है कि शिव भक्त बिल्वपत्र की जड़ के पास घी के साथ भोजन, खीर या मिठाई का दान करता है, तो उसे कभी भी दरिद्रता या धन से कष्ट नहीं होता है.
* कहा जाता है बिल्वपत्र की जड़ की पूजा करने से सभी प्रकार के पापों से मुक्ति मिलती है और शिव की कृपा प्राप्त होती है.
*ज्योतिष के अनुसार संतान सुख की प्राप्ति के लिए इस पेड़ की जड़ में फूल, धतूरा, गंध और बिल्वपत्र चढ़ाकर पूजा की जाती है। हाँ, क्योंकि यह सारी खुशियाँ लाता है।
*ज्योतिष के अनुसार बिल्वपत्र की जड़ का जल अपने माथे पर लगाने से सभी तीर्थों का पुण्य प्राप्त होता है।
* कहा जाता है बिल्वपत्र की जड़ को पीसकर या पानी में उबालकर औषधि के रूप में प्रयोग किया जाता है। जी हाँ, कष्टदायक रोगों में भी यह अमृत के समान लाभकारी होता है।
* जो व्यक्ति भगवान शंकर को बिल्वपत्र का पत्ता चढ़ाता है वह धनवान होता है और भगवान शंकर उसके जीवन की सभी समस्याओं का अंत करते हैं।
* कहते हैं भगवान शंकर को बिल्वपत्र चढ़ाने वाले व्यक्ति के जीवन में कभी भी धन की हानि नहीं होती है.
* कहा जाता है जो व्यक्ति धन के कर्ज से परेशान हो उसे घर में बिल्वपत्र रखकर सिंचाई करनी चाहिए. यह बहुत ही लाभकारी उपाय है।