PIX: योगी सरकार में दूधियों का हो रहा उत्पीड़न, महेंद्र नाथ यादव की अगुवाई में डीएम से मिला संघ

img

www.upkiran.org

यूपी किरण ब्यूरो 

लखनऊ।। बस्ती सदर से सपा पार्टी के विधानसभा प्रत्याशी रहे महेंद्र नाथ यादव ने दूध संघ की लड़ाई को लड़ने की बीड़ा उठाया है। संघ के सैकड़ों लोगों ने महेंद्र की अगुवाई में जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर उनकी समस्याओं के जल्द निस्तारण की मांग की है।

ये है मामला

बस्ती जिले के शहर से लेकर देहात इलाकों में गांवों से दूध लाकर बिक्री कर अपने परिवार की जीविका चलाने वाले दूधियों का उत्पीड़न हो रहा है। उन्हें आए दिन परेशान किया जा रहा है।

दूध का सैंपल सही तरीके से कराये जाने, दूध बिक्री हेतु मंडी लगाने, दूध का दर तय करने और पैकेट में पराग, ज्ञान, मदर डेरी, अमूल आदि कम्पनियों के दूध का भी सैंपल कराये जाने जैसी कई मांगों के निस्तारण के लिए दूधिये ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा है।

महेंद्रनाथ यादव ने कहा है कि अधिकांश दूधिये बेरोजगार और गरीब हैं। हाड़तोड़ मेहनत कर वे दूध को बाजार में लाते हैं, किन्तु उनका जानबूझकर आर्थिक शोषण हो रहा है।

यही नहीं सैंपल की प्रक्रिया भी ढंग से नहीं अपनायी जा रही है। दूधियों का राजनीतिक इशारों पर यदि उत्पीड़न बंद नहीं हुआ तो निर्णायक आंदोलन छेड़ा जायेगा।

सभी ने एक सुर में कहा है कि उत्पीड़न की नीयत से यदि किसी भी दूध बेचने वाले को परेशान किया गया या पैसा मांगा गया तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा।जिलाधिकारी को ज्ञापन देते समय चन्द्रिका यादव, विजय यादव, नन्द्लाल यादव, गौरी शंकर यादव, प्रमोद गोस्वामी, सुनील यादव, हर्ष कुमार, बलवन्त, मिधुन, हरिश्चन्द्र यादव, फूलचंद, रामलगन, प्रदीप, शैलेन्द्र यादव, दयाराम यादव, शिवकुमार, जम्मे यादव, सतिराम, कपिलदेव, फूलचंद, रामकिशुन, राजदेव, घनश्याम यादव, रामचेत, राधेश्याम, निरंकार, सुनील, इन्द्रजीत, राममगन यादव, रामललित, राम आशीष, शिवशंकर यादव, जितेन्द्र, संतराम, महेश, रंगीलाल के साथ ही हजारों दूधिये उपस्थित रहे।

फोटोः फाइल 

इसे भी पढ़ें

http://upkiran.org/4563

 

Related News