Chauri Chaura शताब्दी समारोह का PM मोदी ने किया शुभारम्भ, डाक टिकट जारी  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये चौरी-चौरा शताब्दी महोत्सव का शुभारम्भ किया और इस मौके पर उन्होंने चौरी-चौरा पर पांच रुपये का डाक टिकट भी जारी किया।

गोरखपुर / Chauri Chaura. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये चौरी-चौरा (Chauri Chaura ) शताब्दी महोत्सव का शुभारम्भ किया और इस मौके पर उन्होंने चौरी-चौरा पर पांच रुपये का डाक टिकट भी जारी किया। (Chauri Chaura )
chauri chaura shatabdi samaroh

बच्चों ने Chauri Chaura थीम सांग की प्रस्तुति दी

प्रधानमंत्री के वर्चुअल जुड़ने के साथ ही बच्चों ने चौरी-चौरा (Chauri Chaura) थीम सांग की प्रस्तुति दी।इस महोत्सव में जहां उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल वर्चुअल रूप से जुड़ी, वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुख्य कार्यक्रम में शामिल हुए। चौरी-चौरा की घटना को याद करने के लिए प्रदेश सरकार इस घटना का शताब्दी समारोह मना रही है। यह 04  महोत्सव पूरे वर्ष फरवरी, 2022 चलेगा।

शहीदों को श्रद्धांजलि दी

इस मौके पर उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि चौरी-चौरा (Chauri Chaura) शताब्दी महोत्सव शहीदों के सम्मान में अब तक का सबसे बड़ा सम्मान है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुबह 9 बजकर 50 मिनट पर शताब्दी समारोह के स्थल पर पहुंचे और सबसे पहले उन्होंने शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इसके साथ ही वन्देमातरम का गायन भी हुआ। तत्पश्चात मुख्यमंत्री ने स्मारक स्थल का निरीक्षण किया।साढ़े दस बजे मुख्य मंच पर दीप प्रज्वलित किया गया। 10 बजकर 55 मिनट पर राज्पाल आनंदीबेन पटेल वर्चुअल जुड़ी।

 Chauri Chaura पर डाक टिकट भी जारी किया

मुख्यमन्त्री के स्वागत सम्बोधन के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने चौरी-चौरा (Chauri Chaura) पर डाक टिकट भी जारी किया। प्रधानमंत्री के सम्बोधन के बाद शहीदों एवं स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिजनों का सम्मान किया। पीएम नरेंद्र मोदी ऐसे तीसरे प्रधानमंत्री है जो चौरी-चौरा शहीद स्मारक स्थल से सीधे जुड़ें। इसके पहले इंदिरा गांधी ने बतौर प्रधानमंत्री जहां इस शहीद स्मारक स्थल की नींव रखी थीं, वहीं प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव ने इसका शिलान्यास किया था।
Corruption में लिप्त डेढ़ सौ से ज्यादा नौकरशाह/अफसर सीएम योगी के रडार पर, होगी बड़ी कार्रवाई!
Crime Against Women: शादी के 8 महीने बाद ही विवाहिता को जिंदा जलाया, पति समेत 6 पर मुकदमा 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *