Pm Narendra Modi आज अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन से करेंगे मुलाकात, ये होंगे बड़े मुद्दे

पीएम मोदी (Pm Narendra Modi) और अमेरिकी राष्ट्रपति की इस मीटिंग में आतंकवाद सहित कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होने की उम्मीद है. इसके अलावा, प्रधानमंत्री क्वॉड (Quad) देशों की इन-पर्सन मीटिंग में भी हिस्सा लेंगे. जो बाइडेन (Joe Biden) राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) से मिलेंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी (Pm Narendra Modi) तीन दिवसीय अमेरिकी दौरे पर हैं. आपको बता दें कि ऐसे में आज यानी शुक्रवार को उनकी मुलाकात यूएस प्रेसिडेंट जो बाइडेन (Joe Biden) से होने वाली है. ये पीएम मोदी और बाइडेन की आमने-सामने पहली मुलाकात होगी. इससे पहले दोनों ने कई बार फोन पर बातचीत की है.

Pm Narendra Modi - US President Biden

गौरतलब है कि पीएम मोदी (Pm Narendra Modi) और अमेरिकी राष्ट्रपति की इस मीटिंग में आतंकवाद सहित कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होने की उम्मीद है. इसके अलावा, प्रधानमंत्री क्वॉड (Quad) देशों की इन-पर्सन मीटिंग में भी हिस्सा लेंगे. जो बाइडेन (Joe Biden) राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री मोदी (Pm Narendra Modi) से मिलेंगे.

हालांकि, दोनों कम से कम तीन बार वर्चुअल मीटिंग कर चुके हैं. मार्च में क्वॉड समिट, अप्रैल में क्लाइमेट चेंज समिट और जून में G-7 समिट में दोनों नेताओं ने वर्चुअली हिस्सा लिया था. नवंबर 2020 में जब बाइडेन यूएस प्रेसिडेंट चुने गए थे, तब भी दोनों नेताओं के बीच फोन पर बातचीत हुई थी. (Pm Narendra Modi)

पीएम मोदी (Pm Narendra Modi) -बाइडेन की पहली मुलाकात

व्हाइट हाउस में होने वाली पीएम मोदी (Pm Narendra Modi) -बाइडेन की पहली मुलाकात के दौरान डिफेंस, आपसी रिश्ते, भारतीयों के वीजा मुद्दे और ट्रेड पर चर्चा होने की संभावना है. कूटनीति और रक्षा दोनों के लिहाज से यह सबसे अहम मीटिंग मानी जा रही है. इस दौरान आतंकवाद के साथ अफगानिस्तान के मुद्दे पर भी बात हो सकती है. प्रधानमंत्री के अमेरिका दौरे पर जाने से पहले विदेश सचिव हर्षवर्धन सिंगला ने इस बारे में जानकारी दी थी. मीटिंग में भारत अफगानिस्तान को लेकर अपनी चिंताओं से भी बाइडेन प्रशासन को अवगत कराएगा.

Drinking Water Schemes सम्बन्धी प्रक्रियाओं का सरलीकरण, स्वीकृति जारी करने में निर्धारित की जाय समय सीमा- सीएम धामी

Prime Minister’s Office की टीम केदारनाथ पहुंचकर करेगी ये बड़ा काम, जानकर खुश हो जायेंगे आप !

Pitru Paksha 2021: अगर पूर्वजों के देहांत की तिथि ज्ञात नहीं तो इस दिन करें श्राद्ध

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *