Prime Minister’s Office की टीम केदारनाथ पहुंचकर करेगी ये बड़ा काम, जानकर खुश हो जायेंगे आप !

प्रधानमंत्री कार्यालय (Prime Minister’s Office) से तीन सदस्यीय टीम ने आज केदारनाथ पहुंच कर पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने प्रशासन व कार्यदायी संस्था के अधिकारियों व प्रशासन से कार्यों की जानकारी भी मांगी।

केदारनाथ: प्रधानमंत्री कार्यालय (Prime Minister’s Office) से तीन सदस्यीय टीम ने आज केदारनाथ पहुंच कर पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने प्रशासन व कार्यदायी संस्था के अधिकारियों व प्रशासन से कार्यों की जानकारी भी मांगी। इसके बाद उन्होंने बदरीनाथ पहुंचकर मास्टर प्लान के तहत होने पर कार्यों का भी जायजा लिया। बृहस्पतिवार सुबह 8.30 बजे रिमझिम बारिश के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सलाहकार भाष्कर खुल्बे, पीएमओ कार्यालय में कार्यरत उप सचिव मंगेश घिल्डियाल व उत्तराखंड के पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर हेलीकॉप्टर से केदारनाथ पहुंचे।

Kedarnath - Prime Minister’s Office

डीएम मनुज गोयल ने हेलीपैड पर तीनों अधिकारियों (Prime Minister’s Office) की अगवानी की। अधिकारियों ने धाम में चल रहे द्वितीय चरण के पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया।उन्होंने पहले चरण में निर्माणाधीन आदिगुरु शंकराचार्य समाधि स्थल के कार्य को समय से पूरा करने को कहा। साथ ही अन्य कार्यों के बारे में अधिकारियों से जानकारी ली। डीएम मनुज गोयल ने बताया कि इस यात्राकाल में कई कार्य पूरे हो जाएंगे। करीब डेढ़ घंटे केदारनाथ में रहने के बाद तीनों अधिकारी सुबह 10 बजे हेलीकॉप्टर से बदरीनाथ धाम के लिए रवाना हो गए थे।

बदरीनाथ धाम के पौराणिक स्वरूप से कोई छेड़छाड़ किए बिना कार्य 

लेकिन मौसम खराब होने के कारण हेलीकॉप्टर आधे रास्ते से ही जोशीमठ लौट आया। जोशीमठ से तीनों अधिकारी (Prime Minister’s Office) वाहन से बदरीनाथ धाम पहुंचे। उन्होंने शेषनेत्र झील, बदरीनाथ बाईपास मार्ग, भीम पुल, माणा गांव का भ्रमण किया। प्रधानमंत्री के सलाहकार भाष्कर खुल्बे ने कहा कि बदरीनाथ धाम के पौराणिक स्वरूप से कोई छेड़छाड़ किए बिना मास्टर प्लान के तहत कार्य होंगे। शेषनेत्र से बदरीनाथ धाम तक आस्था पथ का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने जिलाधिकारी हिमांशु खुराना को कार्यों की निगरानी के निर्देश दिए।

Indian Rail: ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना के कार्यों का निरीक्षण

Drinking Water Schemes सम्बन्धी प्रक्रियाओं का सरलीकरण, स्वीकृति जारी करने में निर्धारित की जाय समय सीमा- सीएम धामी

मुख्यमंत्री योगी से डरा माफिया मुख्तार अंसारी, अदालत में सरकार पर लगाया ये गंभीर आरोप

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *