IPL 2020- मैदान में बड़ी दुर्घटना का शिकार होते होते बचे संजू सैमसन, जा सकती थी जान

बीते कल को भारतीय प्रीमियर लीग 2020 में राजस्थान रॉयल्स और KKR की भिड़ंत हुई।

नई दिल्ली॥ बीते कल को भारतीय प्रीमियर लीग 2020 में राजस्थान रॉयल्स और KKR की भिड़ंत हुई। इस मुकाबले में KKR के बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। कोलकाता की टीम ये मुकाबला 37 रनों से जीत गई। वहीं IPL में राजस्थान रॉयल्स की यह पहली हार है। राजस्थान ने निरंतर 2 मैचों में जीत दर्ज की थी। मगर KKR के गेंदबाजों के आगे इस बार राजस्थान के बल्लेबाज बेबस नजर आए।

sanju samson catch

RR के क्रिकेटर्स ने शुरुआत से ही मैच जीतने के लिए जी जान लगा दी। लेकिन किस्मत का साथ नहीं मिला और राजस्थान की टीम मैच हार गई। इस मैच की पहली पारी के 18वें ओवर की अंतिम बॉल पर संजू सैमसन बड़े हादसे का शिकार होते-होते बच गए। दरअसल उन्होंने हवा में पैट कमिन्स का कैच लपका। ये चौंकाने वाला कैच लेकर संजू सैमसन ने हर किसी को हैरान कर दिया। इस दौरान उनका सिर जमीन से तेजी से टकरा गया। मगर उन्होंने कैच नहीं छोड़ा।

18वें ओवर की अंतिम बॉल पर पैट कमिंस शॉट लगाना चाह रहे थे। उन्होंने तेजी से बैट चलाया तथा डीप बैकवर्ड स्‍क्‍वॉयर लेग पर सैमसन ने जम्‍प करके सिर के ऊपर उनका कैच ले लिया। मगर उनका सिर जमीन से टकरा गया और बड़े हादसे का शिकार होने से बच गए। मेडिकल टीम ने काफी देर तक संजू सैमसन से बातचीत की और उनकी पूरी जांच की।

पहले बैटिंग करते हुए KKR की टीम ने इस मुकाबले में निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए। वहीं 175 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 137 रन ही बना पाई। शिवम मावी को उनके अच्छा खेल दिखाकर मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला जिन्होंने 4 ओवरों में 20 रन देकर 2 विकेट झटके।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *