बड़ी खबर: भारत के इस राज्य में फिर से ट्रैक की गई सैटेलाइट फोन कॉल्स, हाई अलर्ट किया गया घोषित

फोन कॉल को मुदीब्रिडे, दशिना कन्नड़ में मुदीपु क्षेत्र, उत्तरा कन्नड़ के घने वन क्षेत्रों और राज्य के चिकममागालुरु जिले के एक और दो स्थानों में ट्रैक किया जा रहा है।

खुफिया एजेंसियों के सूत्रों ने शनिवार को कहा कि कर्नाटक सरकार को तटीय क्षेत्र और राज्य के मालनाद क्षेत्र से विदेशी स्थानों पर किए गए हैं, वहीँ सैटेलाइट फोन कॉल को ट्रैक करने के बाद सतर्क किया है। आपको बता दें कि फोन कॉल को मुदीब्रिडे, दशिना कन्नड़ में मुदीपु क्षेत्र, उत्तरा कन्नड़ के घने वन क्षेत्रों और राज्य के चिकममागालुरु जिले के एक और दो स्थानों में ट्रैक किया जा रहा है।

आपको बता दें कि पिछले सप्ताह से पांच फोन कॉल का पता लगाया गया है। जम्मू-कश्मीर में लक्षित हत्याओं के बाद, केंद्रीय एजेंसियों ने कर्नाटक के अधिकारियों को नए विकास के बारे में सतर्क रहने के लिए कहा है। अरागा जननेंद्र ने इस घर के तल पर कहा था कि सैटेलाइट फोन के माध्यम से 476 कॉल किए गए हैं क्योंकि 2020 के बाद से विदेशी स्थानों को ट्रैक किया गया है।

वहीँ बता दें कि 2008 में मुंबई हमले के बाद, शिपिंग के महानिदेशालय द्वारा उपग्रह फोन का उपयोग प्रतिबंधित किया गया है। अरागरा जननेंद्र ने कहा कि राज्य में साल 2020 में सैटेलाइट फोन के उपयोग के 256 और इस साल 220 कॉल्स के उदाहरण सामने आए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *