गुजरात : 23 नवम्बर से स्कूल खुलेंगे, सरकार ने जारी की गाइडलाइन

गुजरात सरकार ने 23 नवम्बर से स्कूल खोलने का निर्णय लिया है।

गुजरात सरकार ने 23 नवम्बर से स्कूल खोलने का निर्णय लिया है। गुजरात के शिक्षा मंत्री भूपेंद्रसिंह चुडासमा ने बताया कि माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा के स्कूल 23 नवम्बर से शुरू होंंगे। कोरोना संकट को देखते हुए मानक 9 से 12 तक की कक्षाएं एसओपी के अनुसार शुरू की जाएंगी। भारत सरकार का एसओपी का पूरी तरह से पालन किया जाएगा।

School open

बुधवार को उन्होंने बताया कि गुजरात सरकार दिवाली के बाद शैक्षणिक सत्र को शुरू करेगी। कोरोना के कारण यह परिवर्तन किया गया है। सामान्य परिस्थितियों में पहला सत्र जून के महीने में शुरू होता है और 105 दिन तक रहता है और 21 दिन की दिवाली की छुट्टी के साथ समाप्त होता है। लेकिन इस बार कोरोना के कारण शेड्यूल बदल गया है।

उन्होंने बताया कि दूसरा सत्र 150 से 155 दिन का होगा। नवंबर के अंत में स्कूल खुलेंगे और मई के अंत तक सत्र चलेगा। उन्होंने बताया कि सरकार दिवाली की छुट्टी के बाद छात्रों को 9वीं कक्षा से 12वीं कक्षा के लिए आमंत्रित करने की तैयारी कर रही है। माध्यमिक, उच्च माध्यमिक, स्कूल और कॉलेज दीवाली के बाद शुरू होंगे, लेकिन संस्थानों को माता-पिता की लिखित सहमति लेनी होगी।

छात्र उपस्थिति अनिवार्य नहीं मानी जाएगी। कॉलेज भी 23 नवंबर से पढ़ाई शुरू करेंगे। कॉलेज में पहली मेडिकल, पैरामेडिकल क्लास शुरू होगी। अंतिम वर्ष की कक्षाएं स्नातक स्तर पर शुरू की जाएंगी। कॉलेजों और स्कूलों में, प्रिंसिपल को दिशानिर्देश का पालन करना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *