दिल्ली के इस बल्लेबाज की सहवाग ने की जमकर तारीफ, कहा- मुझे भरोसा इस पर॰॰॰

रहाणे जैसा मजबूत बल्लेबाज सामने हो तो दूसरे छोर से आसानी से आक्रामण कर सकते हैं : सहवाग

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ 60 रनों की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेलने वाले बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे की जमकर तारीफ की है।

सहवाग ने एक खेल वेबसाइट से बातचीत में कहा, “बहुत ही कम लोग रहाणे को टी20 क्रिकेटर मानते हैं। वो कहते हैं कि रहाणे चौके और छक्के नहीं लगा सकते। लेकिन जब आपके पास रहाणे जैसा मजबूत बल्लेबाज होता है तो आप दूसरे छोर से आसानी से आक्रामण कर सकते हैं।”
सहवाग ने साथ ही रहाणे और पृथ्वी शॉ पर भरोसा कायम रखने के लिए दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग की भी तारीफ की। उन्होंने कहा, “पोंटिंग के लिए ये फैसला आसान नहीं था क्योंकि रहाणे और शॉ दोनों ही अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे थे, लेकिन फिर भी उन्होंने दोनों को खिलाया। ये काफी कड़ा निर्णय था।”
इस मुकाबले में आरसीबी की टीम सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल (50) के अर्धशतक के अलावा एबी डिविलियर्स (35) और कप्तान विराट कोहली (29) की उम्दा पारियों के बावजूद सात विकेट पर 152 रन ही बना सकी, जिसके जवाब में दिल्ली ने रहाणे (60) और धवन (54) के बीच दूसरे विकेट की 88 रन की साझेदारी की बदौलत 19 ओवर में चार विकेट पर 154 रन बनाकर जीत दर्ज की।
दिल्ली की ओर से नोर्ट्जे ने 33 रन देकर तीन जबकि रबाडा ने 30 रन देकर दो विकेट चटकाए। रविचंद्रन अश्विन ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 18 रन देकर एक विकेट हासिल किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *