Shahjahanpur : फर्जी पुलिस बनकर लोगों से करते थे ठगी, असली पुलिस ने किया गिरफ्तार

जिले के बंडा पुलिस ने बड़ा खुलासा करते हुए थाना बंडा पर जनपद शाहजहांपुर आसपास के जनपदों में मूर्ति का सौदा करके व पैसे को दुगना करने की बात कह कर सोने को आधे रेट पर देने की बात कह कर धोखाधड़ी व जालसाजी कर रुपए की ठगी करने वाले गिरोह के 6 शातिर ठगों को पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार किया है।

रामनिवास शर्मा मैथिल

शाहजहांपुर। जिले के बंडा पुलिस ने बड़ा खुलासा करते हुए थाना बंडा पर जनपद शाहजहांपुर आसपास के जनपदों में मूर्ति का सौदा करके व पैसे को दुगना करने की बात कह कर सोने को आधे रेट पर देने की बात कह कर धोखाधड़ी व जालसाजी कर रुपए की ठगी करने वाले गिरोह के 6 शातिर ठगों को पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार किया है। जिनके पास से कथित मूर्ति व नोटों के फर्जी पैकेट अवैध तमंचा व कारतूस भी पुलिस ने बरामद किए हैं।

Cheating

पुलिस की वर्दी भी बरामद

पुवायां के क्षेत्राधिकारी नवीन कुमार नायक ने बताया कि मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई की खुटार रोड स्थित गांव लोकमानपुर बहेड़ा के पास एक बोलेरो में बदमाश तमंचा से लैस है उनके साथ एक पैशन प्रो मोटरसाइकिल पर दो बदमाश तमंचा व कारतूस से लैस है ।तभी प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार मैं फोर्स मौके पर पहुंचे और मुठभेड़ के दौरान करीब 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

जिनके कब्जे से अवैध असलहा के साथ-साथ नगदी और पीली धातु की एक मूर्ति भी पुलिस ने बरामद की इसके अलावा एक पुलिस की वर्दी भी पुलिस ने इनके पास से बरामद की ,पूछताछ में बताया कि वह लोग शाहजहांपुर और आसपास के क्षेत्र में पैसे दुगने करने का लोगों को झांसा देते थे और एक समय जगह तय की जाती थी जैसे ही सौदेबाजी होती थी वैसे ही उन्हीं की टीम के सदस्य पुलिस की वर्दी पहन कर पीछे से आ जाते थे। जिसकी वजह से जिससे यह लोग ठगी करते थे वह डर के मारे भाग जाते थे और यह पैसे लेकर वहां से फरार हो जाते थे ।

इसी तरह यह लोग जिले में कई बड़ी वारदातों को अंजाम दे चुके हैं इसके अलावा यह लोग थाना क्षेत्र बंडा के नवाबपुर पुक्की के रहने वाले रामकिशोर के साथ भी पैसे दोगुने करने का लालच देकर यह लोग ठगी कर चुके हैं ।जिसका पुलिस ने आज खुलासा किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *