कच्चे तेल से लदे जहाज दोबारा लगी आग, कई घंटों बाद पाया गया था काबू

एक बार फिर आग लगने की खबर है। हालांकि इस बार भी आग पर काबू जल्द पा लिया गया है। गौरतलब है रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता के मुताबिक, अग्निशमन के प्रयासों से आग को नियंत्रण में कर लिया गया है।

नई दिल्ली: पिछले दिनों श्रीलंका के तट पर ऑयल टैंकर में आग लग गई थी जिस पर कई घंटे बाद आग पर काबू पा लिया गया था। लेकिन आग फिर से लगने की आशंका थी। और वही हुआ एक बार फिर आग लगने की खबर है। हालांकि इस बार भी आग पर काबू जल्द पा लिया गया है। गौरतलब है रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता के मुताबिक, अग्निशमन के प्रयासों से आग को नियंत्रण में कर लिया गया है।

बाकी टीम घटनास्थल पर पहुंच गई थी। भारतीय कोस्ट गार्ड और नेवी की टीम द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन किया गया। भारतीय नौसेना के प्रवक्ता के ट्विटर हैंडल से कुछ तस्वीरें भी जारी की गई हैं। आपको बता दें कि पिछले दिनों श्रीलंका के तट पर ऑयल टैंकर में आग लगी थी। श्रीलंकाई नौसेना के एक प्रवक्ता ने कहा था कि जहाज के 23 क्रू सदस्यों में से एक लापता है। और एक अन्य घायल हुआ है। वहीं नेवी के प्रवक्ता कैप्टन इंडिका सिल्वा ने कहा था। कि आग न्यू डायमंड के इंजन कक्ष में लगी जो कुवैत से कच्चे तेल को लेकर भारत की तरफ जा रहा था। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि श्रीलंका के तट से निकले एमटी न्यू डायमंड में आग लगने की घटना सामने आई है। क्षेत्र में मौजूद इंडियन नेवी के जहाजों को मिशन में लगाया गया था। वहीं उन्हें रेस्क्यू ऑपरेशन और मदद करने के लिए डायवर्ट कर दिया गया था। साथ ही बता दे रेस्क्यू ऑपरेशन श्रीलंका अधिकारियों के साथ मिलकर किया गया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *